लाइव टीवी

एबी डिविलियर्स ने अपनी IPL टीम चुनी, इस भारतीय को सौंपी कप्तानी

Updated Jul 01, 2020 | 23:39 IST

AB de Villiers his All-time IPL XI: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने अपने पसंद की ऑल टाइम आईपीएल टीम चुनी है। उन्होंने जिन 11 खिलाड़ियों के नाम दिए हैं, उसमें 7 भारतीय हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
एबी डिविलियर्स ने चुनी अपनी पसंद की आईपीएल टीम
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज एबी डिविलियर्स ने चुनी अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन
  • टीम में चुने 7 भारतीय क्रिकेटर, धोनी और विराट दोनों शामिल
  • टीम में दक्षिण अफ्रीका के सिर्फ दो खिलाड़ियों को दी जगह

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एबी डिविलियर्स भी इस साल के आईपीएल का इंतजार कर रहे थे और उनके फैंस भी, लेकिन महामारी के चलते आईपीएल अब तक मुमकिन नहीं हो सका है और सभी खिलाड़ियों के हाथों निराशा लगी है। अब जब खिलाड़ी खेल नहीं रहे हैं, तब भी वे आईपीएल के रंग में किसी ना किसी तरह रंगे हुए हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के धुरंधर बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने अपने पसंद की सर्वश्रेष्ठ ऑल-टाइम आईपीएल इलेवन का चयन किया है।

विराट टीम में लेकिन कप्तान कोई और

एबी डिविलियर्स और आईपीएल में उनके कप्तान व टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बीच जबरदस्त दोस्ती है। ना सिर्फ मैदान में इन दोनों का तालमेल गजब का दिखा है बल्कि मैदान के बाहर भी दोनों अच्छे दोस्त हैं। दोनों ने पिच पर साथ मिलकर कई रिकॉर्ड भी बनाए हैं लेकिन फिर भी आजतक दोनों आईपीएल ट्रॉफी उठाने का सपना पूरा नहीं कर सके। शायद यही वजह है कि जब एबी ने अपने पसंद की आईपीएल इलेवन चुनी तो उसमें विराट को शामिल तो किया लेकिन इमानदारी दिखाते हुए उनको कप्तान नहीं बनाया। एबी ने अपनी टीम का कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बनाया, जो आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं।

धमाकेदार सलामी जोड़ी

अगर बात करें सलामी जोड़ी की, तो एबी ने अपनी टीम में ये जिम्मेदारी दो भारतीय चेहरों को दी। एबी की इस काल्पनिक टीम में ओपनर होंगे पूर्व दिग्गज वीरेंद्र सहवाग और मुंबई इंडियंस के कप्तान व दिग्गज भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा।

विराट, एबी, स्टोक्स और माही

इस टीम में एबी ने जो मध्यक्रम चुना है, वो बेमिसाल है। तीसरे नंबर पर उन्होंने जाहिर तौर पर विराट कोहली को रखा है और चौथे नंबर पर खुद अपने नाम को रखा। जबकि पांचवें नंबर पर दिग्गज इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को शामिल किया है और उनके बाद एंट्री होगी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज और बेस्ट मैच फिनिशर एमएस धोनी की। वहीं धोनी के बाद ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा आएंगे जिनको विजडन ने 21वीं सदी का सर्वश्रेष्ठ भारतीय टेस्ट क्रिकेटर चुना है।

दो स्पिनर, चार पेसर

गेंदबाजी की बात करें तो इस टीम में रवींद्र जडेजा और बेन स्टोक्स के रूप में एक बेहतरीन स्पिनर और तेज गेंदबाज वैसे ही मौजूद है। इनके अलावा एबी डिविलियर्स ने अफगानी स्पिनर राशिद खान को टीम में शामिल किया है जबकि पेस अटैक की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और अपने हमवतन कगिसो रबाडा को सौंपी है।

ये है एबी डिविलियर्स की आईपीएल टीम

वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, बेन स्टोक्स, एमएस धोनी (कप्तान-विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, कगिसो रबाडा और जसप्रीत बुमराह।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।