लाइव टीवी

6 गेंदों में चाहिए थे 11 रन..और इस बल्लेबाज ने सिर्फ 3 गेंदों में बना ली पहचान

Updated Mar 29, 2022 | 06:17 IST

Who is Abhinav Manohar, IPL 2022, LSG vs GT Last Over: आईपीएल 2022 के चौथे मैच में गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपरजायंट्स को एक रोमांचक टक्कर के बीच अंतिम ओवर में मात देकर आगाज किया। जानिए इस अंतिम ओवर में क्या कुछ हुआ और कौन हैं अभिनव मनोहर।

Loading ...
राहुल तेवतिया के साथ अभिनव मनोहर (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022ः लखनऊ बनाम गुजरात
  • आखिरी ओवर का रोमांच, गुजरात ने किया विजयी आगाज
  • अभिनव मनोहर ने छोड़ी छाप, अंतिम ओवर में राहुल तेवतिया के साथ मिलकर मचाया धमाल

Who is Abhinav Manohar, IPL 2022, GT vs LSG: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सोमवार को गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजायंट्स की टीमें पहली बार आईपीएल मैच खेलने उतरीं। आईपीएल से जुड़ने वाली इन दोनों नई टीमों पर सबकी नजरें टिकी थीं। मैच में हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस ने केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ सुपर जायंट्स को 5 विकेट से मात देकर विजयी आगाज किया। इस बीच कई ऐसे खिलाड़ियों ने भी धमाल मचाया जिनका नाम ज्यादातर फैंस ने पहली बार सुना था। ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं गुजरात टाइटंस के अभिनव मनोहर जिन्होंने अंतिम ओवर की चंद गेंदों में अपनी पहचान बना ली।

लखनऊ और गुजरात के बीच खेले गए इस मैच में लखनऊ की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दीपक हुड्डा और आयूष बदोनी के अर्धशतकों के दम पर 6 विकेट खोकर 20 ओवर में 158 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब देने उतरी गुजरात की टीम को 15 रन के अंदर दो शुरुआती झटके लग गए। लेकिन इसके बाद हार्दिक पांड्या और मैथ्यू वेड की जोड़ी ने पारी को संभाला लेकिन 72 से 78 के स्कोर के बीच ये दोनों खिलाड़ी भी पवेलियन लौट गए।

मिलर और तेवतिया ने मैच को रोमांचक बनाया

इसके बाद डेविड मिलर और राहुल तेवतिया ने जिम्मेदारी से खेलते हुए अच्छी साझेदारी की और एक बार फिर उनकी टीम ट्रैक पर लौट आई। डेविड मिलर 21 गेंदों में 30 रन बनाकर 18वें ओवर में आउट हो गए। उनके पवेलियन लौटने के बाद पिच पर वो खिलाड़ी आया जिसके बारे में कम ही लोगों ने सुना होगा- अभिनव मनोहर। तेवतिया का बल्ला गरज रहा था और देखते-देखते मैच अंतिम ओवर तक जा पहुंचा। अंतिम ओवर में गुजरात को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे और पिच पर तेवतिया के साथ मनोहर मौजूद थे।

अंतिम ओवर का रोमांच, चाहिए 6 गेंदों में 11 रन (गेंदबाज- आवेश खान)

पहली गेंद - आवेश खान की इस पहली गेंद पर अभिनव मनोहर ने डीप मिडविकेट पर शानदार चौका जड़ दिया।

दूसरी गेंद - इस गेंद पर मनोहर ने कवर्स दिशा में एक बेहतरीन व करारा शॉट खेला जिस पर चौका जड़कर उन्होंने सबका दिल जीत लिया।

तीसरी गेंद - तीसरी गेंद शॉर्ट थी लेकिन अभिनव ने दिखाया कि संयम से भी खेलना जानते हैं और उन्होंनेे एक रन लेकर तेवतिया को स्ट्राइक सौंप दी। इस तरह से अभिनव ने पहली 3 गेंदों में 9 रन बनाकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। अब जीत के लिए सिर्फ 2 रन चाहिए थे।

चौथी गेंद - इस गेंद पर राहुल तेवतिया ने शानदार चौका जड़कर अपनी टीम को आईपीएल का पहला मैच जिता दिया। तेवतिया ने नाबाद 40 रनों की पारी खेली जबकि अभिनव मनोहर ने 7 गेंदों में नाबाद 15 रन की छोटी पारी से भी सबका दिल जीत लिया।

कौन हैं अभिनव मनोहर?

आईपीएल 2022 की नीलामी में अभिनव मनोहर उन अनकैप्ड खिलाड़ियों में थे जिनकी बोली से सबको चौंकाया। उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था लेकिन गुजरात टाइटंस ने इस खिलाड़ी को 2 करोड़ 60 लाख रुपये में खरीद लिया। अभिनव का जन्म बेंगलुरू में 16 सितंबर 1994 को हुआ था। वो एक बैटिंग ऑलराउंडर हैं जो दाएं हाथ से बैटिंग करने के साथ-साथ लेग ब्रेक गुगली फेंकने में भी सक्षम हैं।

यहां क्लिक करके जानिए लखनऊ-गुजरात IPL मैच के पल-पल का हाल और पूरा स्कोर

अभिनव मनोहर ने अब तक घरेलू क्रिकेट में 2 लिस्ट-ए मैच और 5 टी20 मैच खेले हैं। लिस्ट-ए में उनके नाम 34 रन दर्ज हैं, जबकि टी20 के 5 मैचों में उन्होंने 177 रन बनाए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।