लाइव टीवी

IPL 2021: दो और विदेशी क्रिकेटर आईपीएल छोड़ लौटे घर, बड़ा होने लगा है मामला

Updated Apr 26, 2021 | 13:52 IST

कोरोना का साया आईपीएल पर भी पड़ता नजर आ रहा है। राजस्थान रॉयल्स के एंड्रयू टाये के बाद आरसीबी से जुड़े आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एडम जाम्पा और केन रिचर्डसन ने भी आईपीएल छोड़ने का फैसला किया है।

Loading ...
आरसीबी से जुड़े हैं एडम जाम्पा और केन रिचर्डसन (साभार- ESPN crickinfo.com)

आस्ट्रेलिया के गेंदबाज एडम जाम्पा और केन रिचर्डसन ने निजी कारणों से आईपीएल बीच में ही छोड़ने का फैसला किया है । उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सोमवार को यह जानकारी दी । इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के आस्ट्रेलियाई गेंदबाज एंड्रयू टाये ने भी भारत में कोरोना के बढते मामलों को देखते हुए आस्ट्रेलिया में प्रवेश निषेध होने की आशंका से लीग छोड़ने का फैसला किया । फ्रेंचाइजी ने एक बयान में कहा ,‘‘ एडम जाम्पा और केन रिचर्डसन निजी कारणों से स्वदेश लौट रहे हैं और बाकी मैचों में नहीं खेलेंगे । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर पूरी तरह से उनके साथ है और हरसंभव मदद कर रहा है ।’’लेग स्पिनर जाम्पा को डेढ करोड़ और रिचर्डसन को चार करोड़ रूपये में खरीदा गया था ।

आस्ट्रेलिया और राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाये ने भारत में कोरोना मामलों के बढने के कारण अपने देश में प्रवेश निषेध होने की आशंका से आईपीएल बीच में ही छोड़ दिया और दावा किया कि आस्ट्रेलिया के कई क्रिकेटर यह फैसला ले सकते हैं ।टाये ने कहा कि उनके गृहनगर पर्थ में भारत से जाने वालों के पृथकवास के बढते मामलों के कारण उन्होंने यह फैसला लिया । टाये ने रॉयल्स के लिये अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है और उन्हें एक करोड़ रूपये में खरीदा गया था ।

टाये ने सोमवार को दोहा से ‘सेन रेडियो’ से कहा ,‘‘ इसके कई कारण है लेकिन मुख्य कारण यह है कि पर्थ में भारत से लौटने वाले लोगों के होटलों में पृथकवास के मामले बढ गए हैं । पर्थ सरकार पश्चिम आस्ट्रेलिया में प्रवेश करने वालों की संख्या में कटौती करने की कोशिश में है।उन्होंने कहा कि बबल में रहने की थकान भी एक कारण है ।उन्होंने कहा ,‘‘ मैने सोचा कि देश में प्रवेश नहीं मिले, उससे पहले ही रवाना हो जाऊं । बबल में लंबा समय बिताना काफी थकाऊ है। अगस्त से अब तक मैं सिर्फ 11 दिन बबल से बाहर रहा हूं और अब घर जाना चाहता हूं ।’’

ब्रिटेन और न्यूजीलैंड समेत कई देशों ने भारत से यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है । आस्ट्रेलिया ने भी उड़ानों में 30 प्रतिशत कटौती कर दी है और आगे प्रतिबंध की आशंका है चूंकि भारत में पिछले कुछ दिनों से तीन लाख मामले रोज आ रहे हैं ।आईपीएल में आस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और पैट कमिंस भी खेल रहे हैं । टाये ने कहा कि कई खिलाड़ी लौटने की सोच रहे हैं ।उन्होंने कहा ,‘‘ चिंता तो है । मेरे लौटने की बात पता चलते ही कइयों ने संपर्क किया । उन्होंने पूछा कि मैं किस रास्ते से जा रहा हूं । भारत में रोज तीन लाख से ज्यादा मामले आ रहे हैं और ये वो मामले हैं जो आधिकारिक है । शायद आंकड़ा इससे भी अधिक हो ।’’

टाये ने कहा ,‘‘ आईपीएल और बीसीसीआई ने हमें सुरक्षित रखा है लेकिन कोरोना से जूझ रहे लोगों को देखकर बुरा लगता है और हम क्रिकेट खेल रहे हैं ।’इससे पहले रॉयल्स के लियाम लिविंगस्टोन भी यात्रा प्रतिबंध लागू होने से पहले ब्रिटेन लौट गए ।क्रिकेट आस्ट्रेलिया और आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ ने संयुक्त बयान में कहा कि वे आईपीएल में शामिल अपने क्रिकेटरों, कोचों और कमेंटेटरों के संपर्क में हैं और हालात पर नजर रखे हुए हैं ।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।