लाइव टीवी

टूट गया सब्र का बांध: विश्व कप टीम को लेकर रहाणे ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, खुलकर बताया अपना दर्द

Updated Aug 28, 2020 | 20:33 IST

Ajinkya Rahane speaks up on ODI team: भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने आखिरकार वनडे टीम में जगह ना मिलने को लेकर चुप्पी तोड़ दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Ajinkya Rahane
मुख्य बातें
  • क्यों नहीं मिली थी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के भारतीय टीम में अजिंक्य रहाणे को जगह?
  • वनडे टीम से बाहर किए जाने पर रहाणे ने पहली बार तोड़ी चुप्पी
  • यूएई में आईपीएल खेलने गए रहाणे ने वनडे टीम को लेकर बताई अपनी इच्छा

नई दिल्ली। 28 August 2020: भारतीय क्रिकेट टीम में खिलाड़ियों के चयन को लेकर विवाद कोई नई बात नहीं है। हर बड़े टूर्नामेंट के दौरान कुछ फैसलों पर सवाल उठते आए हैं। पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए जब भारतीय टीम का चयन हुआ तब भी कुछ खिलाड़ियों के शामिल होने या ना शामिल होने को लेकर विवाद उठे। इसमें नंबर.4 पर कौन बल्लेबाजी करेगा ये सबसे बड़ा सवाल था। रिषभ पंत चुने गए, विजय शंकर चुने गए, अंबाती रायुडू को लेकर हंगाम हुआ लेकिन एक खिलाड़ी की कहीं चर्चा ही नहीं थी। अजिंक्य रहाणे। अब टेस्ट टीम के इस उप-कप्तान ने अपना दर्द खुलकर बयां किया है।

अनुभवी भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि वनडे टीम से बाहर करने से पहले अगर आप उनका रिकॉर्ड देखें तो यह अच्छा था। इस 32 वर्षीय का सीमित ओवरों के क्रिकेट में करियर दुर्भाग्यवश अभी थमा हुआ है। उन्होंने कहा है कि उन्हें उम्मीद थी कि विश्व कप 2019 में उनसे नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए करवाया जा सकता है, लेकिन वो विश्व कप टीम में ही नहीं चुने गए।

मैं वास्तव में ये सोच रहा था..

यूएई में आईपीएल के लिए मौजूद अजिंक्य रहाणे ने ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, 'मैं वास्तव में यही सोच रहा था कि विश्व कप 2019 टीम में नंबर 4 के लिए मैं वहां मौजूद रहूंगा। लेकिन अब यह बीत चुका है और आप इसके बारे में ज्यादा कुछ सोच नहीं सकते। मेरा लक्ष्य वनडे टीम में वापसी करना सफेद ओवरों के क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन करना है। इसके लिए मेरे अंदर क्षमता और आत्मविश्वास है।'

मैं वहां काउंटी खेल रहा था, मेरा रिकॉर्ड भी अच्छा था

रहाणे ने कहा, 'जब विश्व कप हो रहा था तब मैं काउंटी क्रिकेट खेल रहा था। बतौर खिलाड़ी सभी यह चाहते हैं कि वह विश्व कप टीम का हिस्सा बने, तब तो खासकर जब आप जानते हैं कि आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं, अतीत में आपका रिकॉर्ड भी शानदार रहा है।' उन्होंने कहा, मुझे पूरा उम्मीद है कि मैं सफेद गेंद के क्रिकेट में वापसी करूंगा। मेरे वनडे टीम से बाहर होने से पहले अगर आप मेरा रिकॉर्ड देखें तो यह अच्छा है। लोग स्ट्राइक रेट, एवरेज की बात करते हैं। लेकिन मेरा रिकॉर्ड वाकई बेहतर है।

कुछ पिछली पारियां

अजिंक्य रहाणे ने अपना पिछला वनडे मैच 16 फरवरी 2018 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेला था। उन्होंने पिछले वनडे पारियों में नाबाद 34, 8, 8, 11, 79, 61, 53, 70, 55 और 5 रन बनाए हैं।

पूरा ध्यान नई आईपीएल टीम पर

वनडे टीम में ना होने का दर्द भुलाकर फिलहाल रहाणे का ध्यान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छा प्रदर्शन करने पर लगा हुआ है। रहाणे इस समय यूएई में अनिवार्य क्वारंटाइन पीरियड में है। क्वारंटाइन की अवधि खत्म होने के बाद 19 सितंबर से शुरू होने जा रही आईपीएल के 13वें सीजन से पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम एकजुट होकर अभ्यास कर सकती है। रहाणे इससे पहले राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे, जहां वो कप्तान भी रहे। अब वो नई टीम में आए हैं और देखना दिलचस्प होगा कि दिल्ली कैपिटल्स में उनकी भूमिका क्या होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।