लाइव टीवी

अजिंक्‍य रहाणे को लगी गंभीर चोट, इंग्‍लैंड दौरे पर नहीं जा पाएंगे, चयनकर्ता चुनेंगे दो स्‍क्‍वाड

Updated May 16, 2022 | 19:43 IST

Ajinkya Rahane set to miss England tour: टीम इंडिया के अनुभवी बल्‍लेबाज को गंभीर चोट लगी है, जिसके कारण जून-जुलाई में भारत के इंग्‍लैंड दौरे से बाहर रहेंगे। भारतीय टीम जून में इंग्‍लैंड दौरे पर जाएगी।

Loading ...
अजिंक्‍य रहाणे
मुख्य बातें
  • अजिंक्‍य रहाणे को हैमस्ट्रिंग में ग्रेड 3 की गंभीर चोट लगी
  • अजिंक्‍य रहाणे आगामी इंग्‍लैंड दौरे से बाहर रह सकते हैं
  • चयनकर्ता इंग्‍लैंड दौरे के लिए दो अलग-अलग स्‍क्‍वाड की घोषणा कर सकते हैं

मुंबई: अजिंक्‍य रहाणे इस समय गंभीर ग्रेड 3 हैमस्ट्रिंग चोट से जूझ रहे हैं और इस कारण जून-जुलाई में भारत के इंग्‍लैंड दौरे से वो बाहर रहने वाले हैं। पूर्व भारतीय कप्‍तान टेस्‍ट प्‍लेइंग 11 से पहले ही अपनी जगह गंवा चुके हैं। हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर ने अपनी उपयोगिता साबित करते हुए रहाणे को तगड़ा झटका दिया, लेकिन गंभीर चोट के कारण मुंबई के खिलाड़ी पर दबाव बढ़ सकता है। उम्‍मीद की जा रही है कि इस सप्‍ताह में इंग्‍लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा होगी। इंग्‍लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम 16 जून को रवाना होगी।

अजिंक्‍य रहाणे सोमवार की शाम कोलकाता नाइटराइडर्स बबल छोड़ेंगे। उन्‍हें सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 14 मई को हुए मुकाबले में यह चोट लगी थी। पुणे में खेले गए इस मैच में रहाणे फील्डिंग करने मैदान में नहीं आए थे। बीसीसीआई में सूत्रों ने बताया कि रहाणे अब बेंगलुरु में एनसीए में रिपोर्ट करेंगे और करीब तीन से चार सप्‍ताह तक उनका रिहैब चलेगा। बता दें कि आईपीएल 2022 में रहाणे ने सात मैचों में 133 रन बनाए।

अजिंक्‍य रहाणे के उपलब्‍ध नहीं होने से चयनकर्ताओं को ज्‍यादा चिंता नहीं होगी क्‍योंकि उनके विकल्‍प मौजूद है। चेतन शर्मा की अध्‍यक्षता वाली चयन समिति से उम्‍मीद है कि वो दो टीमों का चयन करेंगे। एक तो इंग्‍लैंड दौरे के लिए और दूसरी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए। यह स्थिति पिछले साल जैसी ही है जब भारत ने इंग्‍लैंड और श्रीलंका दौरे के लिए अलग-अलग टीमों का चयन किया था।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक नियमित खिलाड़‍ियों- विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, केएल राहुल, मोहम्‍मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और चेतेश्‍वर पुजारा को इंग्‍लैंड दौरे के लिए चुना जाएगा। इन खिलाड़‍ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज 9 से 19 जून के बीच खेली जाएगी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय स्‍क्‍वाड में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले अनुभवी और युवाओं का मिश्रण देखने को मिल सकता है। तिलक वर्मा, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, रुतुराज गायकवाड़, प्रसिद्ध कृष्‍णा, आवेश खान के साथ शिखर धवन, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्‍वर कुमार और अन्‍य लोगों को मौका मिल सकता है। धवन को कप्‍तान बनाया जा सकता है। हेड कोच राहुल द्रविड़ और कोचिंग स्‍टाफ की जिम्‍मेदारी में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है।

यह भी संभावना है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जो स्‍क्‍वाड उतरेगा, उसे आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए बरकरार रखा जाए जबकि सीनियर टीम इंग्‍लैंड में व्‍यस्‍त होगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।