लाइव टीवी

टी20 वर्ल्ड कप: मुश्किल वक्त में अफगानिस्तानी टीम को मिला पूर्व दिग्गज का साथ 

Updated Oct 09, 2021 | 15:35 IST

जिंबाब्वे के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान एंडी फ्लावर आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के साथ बतौर सलाहकार जुड़ गए हैं। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसका ऐलान शनिवार को किया।

Loading ...
एंडी फ्लावर
मुख्य बातें
  • 2010 में इंग्लैंड को टी20 विश्व कप का खिताब दिलाने में निभायी अहम भूमिका
  • तालिबान के कब्जे के बाद राशिद खान ने छोड़ दी कप्तानी
  • एंडी फ्लावर के बतौर सलाहकार जुड़ने का एसीबी ने किया ऐलान

काबुल: जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और इंग्लैंड के पूर्व कोच एंडी फ्लावर को टी20 विश्व कप के लिये अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम का सलाहकार नियुक्त किया गया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने यह घोषणा की।

फ्लवार ने 2010 में इंग्लैंड को टी20 विश्व कप का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभायी थी। वह 2009 से 2014 तक इंग्लैंड के कोच रहे थे। एसीबी के अध्यक्ष अजीजुल्लाह फाजली ने बयान में कहा, 'हमें खुशी है कि एंडी एसीबी से जुड़ गये हैं। एंडी ने हमारे कई खिलाड़ियों के साथ विभिन्न फ्रेंचाइजी प्रतियोगिताओं में काम किया है और उनका व्यापक अनुभव विश्व कप में टीम की मदद करने के लिए बहुत फायदेमंद और उपयोगी साबित होगा।'

राशिद खान ने छोड़ दी थी कप्तानी
फ्लावर ने जिम्बाब्वे की तरफ से 63 टेस्ट और 213 वनडे खेले थे। उन्होंने इंग्लैंड के अलावा विभिन्न फ्रेंचाइजी टीमों में भी कोच की भूमिका निभायी है।अफगानिस्तान की सत्ता में तालिबान का कब्जा होने के बाद वहां के क्रिकेट बोर्ड में हलचल मची हुई है। टी20 वर्ल्ड कप की टीम के ऐलान के बाद राशिद खान ने कप्तानी छोड़ी दी थी और मोहम्मद नबी को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया था। 

शॉन टेट ने छोड़ दिया था गेंदबाजी कोच का पद
वहीं अफगानिस्तानी टीम के साथ बतौर कोच जुड़े लांस क्लूजनर और गेंदबाजी सलाहकार के रूप में काम कर रहे  थे। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टैट ने अपना पद छोड़ दिया था लेकिन क्लूजनर अभी भी अपने पद पर बने हुए हैं। ऐसे मुश्किल दौर में विश्व कप में टीम को अनुभवी खिलाड़ी के मार्गदर्शन की जरूरत थी जो एंडी के टीम से जुड़ने से पूरी हो जाएगी। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।