लाइव टीवी

देश लौटे तो हो सकती है जेल, जुर्माना...आईपीएल छोड़कर घर लौटने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बुरे फंसे

Updated May 01, 2021 | 07:04 IST

Australian Media on returning players to country withdrawing from IPL: ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में छपी खबरों की मानें तो आईपीएल छोड़कर स्वदेश लौटने वाले क्रिकेटर्स को उनका ये फैसला भारी पड़ सकता है।

Loading ...
केन रिचर्डसन और एडम जम्पा (RCB)
मुख्य बातें
  • आईपीएल छोड़कर स्वदेश लौटने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मुश्किल में फंसे
  • पहले तो वापस जाने का इंतजाम बना मुश्किलें
  • अब ऑस्ट्रेलिया के कोविड नियम पड़ सकते हैं भारी, लग सकता है जुर्माना, हो सकती है जेल

भारत में कोविड-19 की दूसरी लहर से घबराते हुए आईपीएल को बीच में छोड़कर कुछ विदेशी खिलाड़ी स्वदेश लौट गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को अब उनका ये फैसला भारी पड़ सकता है। उनकी वापसी इसलिए मुश्किल होगी क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में भारत को लेकर इन दिनों कुछ सख्त नियम लागू हैं।एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर ये खिलाड़ी लौटे तो जुर्माना ही नहीं, इनको जेल भी हो सकती है।

'सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड' की एक रिपोर्ट में कहा गया है, संघीय सरकार भारत से ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति पर जुर्माना लगाने और और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवायी पर विचार कर रही है। वर्तमान में 14 ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खेल रहे हैं। इनमें डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, ग्लैम मैक्सवेल और पैट कमिंस जैसे शीर्ष खिलाड़ी शामिल हैं।

इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई भी आईपीएल की विभिन्न फ्रेंचाइजी कोचिंग / सपोर्ट स्टाफ और टीवी कमेंट्री टीम का हिस्सा हैं। उनमें रिकी पोंटिंग, डेविड हसी, ब्रेट ली और मैथ्यू हेडन आदि शामिल हैं।

एसएमएच की रिपोर्ट में कहा गया है कि नाइन न्यूज ने शुक्रवार रात को खबर दी कि सरकार वर्तमान परिस्थिति में भारत से स्वदेश आने वालों के कृत्य को अपराध करार देकर अधिकतम 66,000 डॉलर का जुर्माना या पांच साल की जेल की सजा सुना सकती है।

36,000 ऑस्ट्रेलियाई विदेशों में फंस गए है। भारत में 9,000 ऑस्ट्रेलियाई हैं, जिनमें आईपीएल में हिस्सा ले रहे खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ भी शामिल हैं। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने पहले कहा था कि चूंकि खिलाड़ी आईपीएल के लिए निजी तौर पर भारत गए हैं, इसलिए उन्हें अपनी वापसी खुद ही सुनिश्चित करनी होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।