लाइव टीवी

2020 Women’s T20 Challenge: BCCI ने किया ऐतिहासिक डील का ऐलान, महिला टी20 चैलेंज का टाइटल स्पॉन्सर बना जियो

Updated Nov 01, 2020 | 17:52 IST

2020 Women's T20 Challenge title sponsor: बीसीसीआई ने महिला टी20 चैलेंज को लेकर ऐतिहासिक डील का ऐलान किया है और जियो इसका टाइटल स्पॉन्सर बना है।। पहली बार महिला टी20 चैलेंज को आधिकारिक स्पॉन्सर मिला है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
महिला टी20 चैलेंज

दुबई: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को जियो को महिला टी20 चैलेंज का टाइटिल प्रायोजक घोषित किया है जिसका आयोजन चार से नौ नवंबर के बीच शारजाह में किया जाएगा। कोविड-19 महामारी के कारण इन प्रदर्शनी मैचों के आयोजन पर पहले संदेह व्यक्त किया जा रहा था लेकिन अगस्त में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पुष्टि की थी कि इस टूर्नामेंट का आयोजन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) प्लेऑफ के दौरान किया जाएगा।

फाइनल नौ नवंबर को खेला जाएगा

गांगुली ने बीसीसीआई के बयान में कहा, 'हमें उम्मीद है कि जियो महिला टी20 चैलेंज अधिक लड़कियों को इस खेल को अपनाने के लिये प्रेरित करेगा और माता पिता में यह विश्वास भरेगा कि क्रिकेट उनकी बेटियों के लिये करियर का एक बेहतर विकल्प हो सकता है।' इस टूर्नामेंट में तीन टीमें वेलोसिटी, सुपरनोवाज और ट्रेलब्लेजर्स भाग लेंगी। ये टीमें एक एक बार आपस में एक दूसरे से भिड़ेंगी और फाइनल नौ नवंबर को खेला जाएगा। इसके एक दिन बाद आईपीएल फाइनल होगा।

कई देशों की खिलाड़ी हिस्सा लेंगी

ऑस्ट्रेलिया की कोई भी खिलाड़ी इसमें भाग नहीं लेगी क्योंकि अभी उनके देश में महिला बिग बैश लीग चल रहा है। इस टूर्नामेंट में हालांकि इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश आदि देशों की खिलाड़ी हिस्सा लेंगी। रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और प्रमुख नीता अंबानी ने कहा, 'हमारा उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि हम अपनी लड़कियों को बुनियादी और प्रशिक्षण की सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं उपलब्ध करायें।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।