लाइव टीवी

बीसीसीआई उठा रहा है सिडनी में आईपीएल खिलाड़ियों के पृथकवास का खर्च

Updated May 18, 2021 | 21:11 IST

BCCI spending for IPL players quarantine in Australia: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) उन आईपीएल खिलाड़ियों का खर्च उठा रहा है जो टूर्नामेंट स्थगित होने के बाद सिडनी में अनिवार्य पृथकवास में हैं।

Loading ...
Australian cricketer Adam Zampa
मुख्य बातें
  • बीसीसीआई कर रहा है ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के पृथकवास का भुगतान
  • सिडनी में पृथकवास का पूरा खर्च उठा रहा है भारतीय बोर्ड
  • आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद स्वदेश लौटकर अनिवार्य पृथकवास पूरा कर रहे हैं खिलाड़ी

सिडनीः क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने मंगलवार को बताया कि मालदीव से यहां आए इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के 14 दिन के अनिवार्य पृथकवास के खर्चे का भुगतान भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) कर रहा है। ऑस्ट्रेलिया के 38 सदस्यीय दल के अधिकांश लोग सोमवार को यहां सिडनी हवाई अड्डे पर पहुंचे। इन लोगों में पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ जैसे शीर्ष खिलाड़ियों के अलावा अधिकारी और कमेंटेटर भी शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भारत में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण 15 मई तक वहां से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध लगाया दिया था जिससे आस्ट्रेलिया के दल को 10 दिन मालदीव में बिताने पड़े। हॉकले ने कहा कि बीसीसीआई ने अपना वादा पूरा किया और पूरे अभियान का खर्चा उठाया।

अनिवार्य पृथकवास का भुगतान बीसीसीआई द्वारा करने के बारे में पूछने पर हॉकले ने ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ से कहा, ‘‘हां। बीसीसीआई ने शुरुआत में ही प्रतिबद्धता जताई थी कि वे सुरक्षित और जल्द से जल्द स्वदेश लौटेंगे। हम उनके साथ मिलकर काम कर रहे हैं। उन्होंने शानदार काम किया। उन्होंने अपना वादा पूरा किया।’’

जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में चार विभिन्न टीमों के चार खिलाड़ियों और दो कोचों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद चार मई को आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।