लाइव टीवी

बड़ी खबरः BCCI ने भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज एक हफ्ता पहले कराने का निवेदन किया, आईपीएल की खातिर !

Updated May 20, 2021 | 23:37 IST

BCCI request ECB for one week early test series, India vs England: बीसीसीआई ने भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज को एक हफ्ता पहले शुरू कराने की गुजारिश की है। इसके पीछे की वजह है आईपीएल।

Loading ...
When will IPL 2021 resume (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • बीसीसीआई ने इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से की गुजारिश
  • भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज एक हफ्ता पहले कराने की मांग
  • आईपीएल 2021 को पूरा करना चाहता है बीसीसीआई

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से अनुरोध किया है कि वह पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला को वर्तमान चार अगस्त से एक सप्ताह पहले शुरू कर दे ताकि उन्हें अब स्थगित इंडियन प्रीमियर लीग के बचे हुए 31 मैचों को पूरा करने के लिए समय मिल सके। बीसीसीआई से हालांकि किसी ने भी आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की है जिसके बारे में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और प्रसिद्ध क्रिकेट लेखक माइकल एथरटन ने 'द टाइम्स' में बताया है।

रिपोर्ट के मुताबिक स्थगित इंडियन प्रीमियर लीग को पूरा करने के लिए बीसीसीआई ने ईसीबी से टेस्ट श्रृंखला के आखिरी मैच को एक सप्ताह पहले कराने की संभावना के बारे में पूछा है।’’ इसमें कहा गया है, ‘‘संबंधित बोर्डों के बीच अनौपचारिक चर्चा हुई है क्योंकि कोविड-19 महामारी के कारण क्रिकेट क्रार्यक्रम काफी प्रभावित हुआ है।’’

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पूरा होने के बाद छह सप्ताह के संभावित अंतराल को देख रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ यह मुकाबला साउथेम्प्टन में 18-22 जून तक खेला जाएगा।

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम

भारत-इंग्लैंड पहला टेस्ट - नॉटिंघम (4 से 8 अगस्त) 

भारत-इंग्लैंड दूसरा टेस्ट - लॉर्ड्स (12-16 अगस्त)

भारत-इंग्लैंड तीसरा टेस्ट - लीड्स (25-29 अगस्त)

भारत-इंग्लैंड चौथा टेस्ट ओवल (2 से 6 सितंबर)

भारत-इंग्लैंड पांचवां टेस्ट - मैनचेस्टर (10-14 सितंबर)

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।