लाइव टीवी

इरफान पठान ने BCCI पर दागा सवाल, कहा- एमएस धोनी दोबारा भारत के लिए खेलेंगे या नहीं, बोर्ड दे जवाब

Updated Mar 30, 2020 | 11:10 IST

Irfan Pathan on MS Dhoni future: इरफान पठान का मानना है कि भारतीय टीम में जगह हासिल करने के लिए मैच प्रैक्टिस होना जरूरी है। अगर धोनी खेले तो उन्‍हें राष्‍ट्रीय टीम का हिस्‍सा होना चाहिए।

Loading ...
इरफान पठान और एमएस धोनी
मुख्य बातें
  • इरफान पठान ने कहा कि बीसीसीआई को जवाब देना होगा कि धोनी उनकी योजना में शामिल है या नहीं
  • धोनी ने अब तक अपने संन्‍यास के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है
  • ऐसा माना जा रहा था कि वह टी20 विश्‍व कप के बाद संन्‍यास का ऐलान करेंगे

नई दिल्‍ली: पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान का मानना है कि बीसीसीआई को इस बात का जवाब देना होगा कि एमएस धोनी दोबारा भारत के लिए खेलेंगे या नहीं। पठान ने कहा कि बोर्ड को जवाब देने की जरुरत है कि आगामी आईसीसी टी20 विश्‍व कप के लिए धोनी उनकी योजनाओं में शामिल है या नहीं। टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के भविष्‍य पर चर्चाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। धोनी ने पिछले साल विश्‍व कप में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेला था।

आईपीएल 2020 से धोनी की वापसी तय मानी जा रही थी और इसे ही उनके अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर वापसी का प्‍लेटफॉर्म माना जा रहा था। अब ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि कोरोनावायरस की महामारी के कारण इस साल आईपीएल रद्द हो सकता है। ऐसे में धोनी के लिए भारतीय टीम में वापसी के दरवाजे बंद नजर आ रहे हैं। पठान का मानना है कि भारतीय टीम में जगह हासिल करने के लिए कुछ मैच प्रैक्टिस होना चाहिए और अगर धोनी खेलते हैं तो उन्‍हें राष्‍ट्रीय टीम का हिस्‍सा होना चाहिए।

शानदार क्रिकेटर हैं माही

पठान ने एक वेबसाइट से बातचीत में कहा, 'धोनी को खेलने की जरुरत है। अगर वह खेलते हैं तो उन्‍हें भारत के लिए खेलना चाहिए। वह हमारे सबसे शानदार क्रिकेटरों में से एक हैं। उन्‍होंने देश के लिए शानदार प्रदर्शन किया। उन्‍होंने क्रिकेट की दुनिया को बहुत कुछ दिया है।' बता दें कि धोनी की गैर-मौजूदगी में भारतीय टीम ने युवा रिषभ पंत को बहुत मौके दिए, जो इसे भुना नहीं पाए। वहीं विराट कोहली ने बाद में केएल राहुल को विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में आजमाया। पठान ने हैरानी भी जताई कि अगर धोनी को टीम में शामिल किया जाता है तो जो नियमित टीम का हिस्‍सा है, उनके साथ सही होगा।

29 टेस्‍ट, 120 वनडे और 24 टी20 इंटरनेशनल खेलने वाले पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने कहा, 'अगर धोनी को टीम में लेते हैं तो जो खिलाड़ी टीम इंडिया का नियमित हिस्‍सा हैं, उनके साथ इंसाफ होगा। यह महत्‍वपूर्ण सवाल है। केएल राहुल और रिषभ पंत लगातार टीम के लिए खेल रहे हैं। अब इस सवाल का जवाब बोर्ड को देना होगा।' 

जिंदगी प्राथमिकता है

कोरोनावायरस के कारण दुनियाभर की खेल स्‍पर्धाएं रद्द या फिर स्‍थगित हो गई हैं। आईपीएल के भी रद्द होने की संभावना जताई जा रही है। इस बारे में बात करते हुए 35 वर्षीय पठान ने कहा, 'जिंदगी से बढ़कर कुछ नहीं है। खेल इवेंट्स निश्चित ही निलंबित होने थे। आईपीएल के जैसे। हर किसी को इस समय अपने स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देना चाहिए। चाहे आईसीसी हो या कोई राष्‍ट्रीय बोर्ड, सभी को स्थिति देखते हुए ही अहम फैसला लेना चाहिए। आप अभी कुछ नहीं कर सकते। आपकी प्राथमिकता लोगों की जान बचाना है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।