लाइव टीवी

इस दिन हो सकता है आईपीएल 13 के भविष्य का फैसला

Updated Mar 22, 2020 | 00:33 IST

कोराना वायरस संक्रमण की वजह से आईपीएल 13 की तारीखों को 13 मार्च को 2 सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया था। ऐसे में अगले सप्ताह होने वाली बैठक में इसके भविष्य के बारे में बड़ा फैसला हो सकता है।

Loading ...
IPL 2020
मुख्य बातें
  • 13 मार्च को बीसीसीआई ने आईपीएल 13 के आयोजन को दो सप्ताह के लिए टाल दिया था
  • हर सप्ताह स्थिति की समीक्षा करने की बात कही गई थी
  • कोराना के बढ़ते कहर की वजह से तारीखों को और आगे बढ़ाया जा सकता है

नई दिल्ली: सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद कोरोना वायरस भारत में लगातार अपने पैर पसारता जा रहा है। कोरोना वायरस के भारत में जब शुरुआती मामले पाए गए उसके बाद एहतियात बरतते हुए आईपीएल 2020 के आयोजन की तारीख को 29 मार्च से बढ़ाकर 15 अप्रैल कर दिया गया। तब ये माना जा रहा था कि भारत में कोराना का व्यापक असर नहीं होगा लेकिन धीरे-धीरे स्थितियां बदल रही हैं। शनिवार तक भारत में तीन सौ से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 4 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। 22 मार्च को देश में जनता कर्फ्यू लगाने का पीएम मोदी ने आह्वान किया। 

मंगलवार को होगी अहम बैठक
ऐसी स्थिति में आईपीएल 13 के आयोजन को लेकर संदेह के बादल गहराते जा रहे हैं। ऐसे में इसके भविष्य के बारे में बीसीसीआई बड़ा फैसला अगले टीम मालिकों के साथ बैठक में कर सकता है। एएनआई के साथ बीसीसीआई के सूत्र ने बात करते हुए बताया, बीसीसीआई और आईपीएल टीमों के मालिकों के बीच मंगलवार( 24 मार्च) को बैठक होनी है। जिसमें अब तक के हालात का जायजा लिया जाएगा और आईपीएल के आयोजन के बारे में चर्चा होगी।'

13 मार्च को बढ़ाई गई थी तारीखें 
13 मार्च को बीसीसीआई ने आईपीएल की तारीखों को बढ़ाने का ऐलान किया था। इसके बाद ये कहा गया था कि हर सप्ताह स्थितियों की समीक्षा की जाएगी। ऐसे में एक सप्ताह का समय बीत चुका है और स्थितियां पहले से ज्यादा गंभीर हो गई हैं। इसके बाद 14 मार्च को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि आईपीएल अगर होगा तो वो पिछले सीजन की तुलना में छोटा होगा। ऐसे में एक सप्ताह बाद स्थितियों को देखा जाए तो धीरे-धीरे संभावनाएं कम होती जा रही हैं। 

एक खबर ये भी आई है कि आईपीएल का आयोजन टोक्यो ओलंपिक के आयोजन की तारीखों के साथ जुलाई अगस्त में किया जा सकता है। लेकिन स्थिति बैठक के बाद ही साफ होगी कि बीसीसीआई इस बारे में क्या सोच रहा है। हालांकि सौरव गांगुली ने पहले ही कह दिया था कि खिलाड़ियों और प्रशंसकों की सुरक्षा और स्वास्थ्य बीसीसीआई की प्राथमिकता है और वो सरकार के निर्दशों के अनुरूप काम करेंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।