लाइव टीवी

कंगारू खिलाड़ी ने कहा एमएस धोनी नहीं खेल पाएंगे टी20 विश्व कप, बताई इसकी वजह

Updated Mar 21, 2020 | 21:22 IST

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के आगामी टी20 विश्व कप में खेलने की संभावनाओं के बारे में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग ने जो बयान दिया है वो शायद ही धोनी के प्रशंसकों को पसंद आए।

Loading ...
MS Dhoni
मुख्य बातें
  • हॉग ने कहा टी20 विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे एमएस धोनी
  • इसकी उन्होंने वजह भी बताई है कि भारत से अलग होंगी ऑस्ट्रेलिया की पिचें
  • आईपीएल में धीमी पिचों पर मिलेगा खेलने का मौका

सिडनी: जिस तरह फिल्म बाहुबली के दूसरे भाग के रिलीज होने से पहले तक हर किसी के मन में एक ही सवाल था कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा। कुछ ऐसा ही धोनी और टी20 विश्व कप के साथ हो रहा है। हर किसी के मन में ये सवाल है कि क्या धोनी अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाली टी20 विश्व कप में खेलेंगे या नहीं। क्रिकेट के सभी मसलों पर अपनी राय रखने वाले पूर्व खिलाड़ियों से भी इस बारे में उनकी राय पूछी जा रहा है। 

ऐसे में धोनी से जुड़े इस सवाल का सामना ऑस्ट्रेलिया के ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर और वर्तमान में कॉमेन्ट्रेटर ब्रैड हॉग से हुआ। हॉग से जब एक भारतीय प्रशंसक ने ट्विटर पर ये सलाव पूछा तो उन्होंने ऐसा जवाब दिया जो शायद ही धोनी के प्रशंसकों को पसंद आए। उन्होंने जवाब दिया कि धोनी का आईपीएल में प्रदर्शन अभी देखना बाकी है, लेकिन दुख के साथ कहना होगा कि वो विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे।'

उछालभरी पिचों पर नहीं खेल पाएंगे
अपने जवाब में हॉग ने धोनी के टी20 विश्व कप में नहीं खेल पाने की वजह बताते हुए कहा, इसकी वजह उनका काफी लंबे समय से उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलना है। इसके अलावा वो आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अधिकांश मैच चेन्नई में ही खेलेंगे। यहां की पिच स्पिन गेंदबाजी के लिए मददगार होती है न कि तेज गेंदबाजी के लिए। उन्हें ऐसी परिस्थितियां ऑस्ट्रेलिया में नहीं मिलेंगी।'

9 महीने से हैं मैदान से दूर
धोनी पिछले साल जुलाई में भारत के लिए आखिरी बार विश्व कप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते दिखाई दिए थे। उसके बाद से वो किसी तरह की प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में नजर नहीं आए हैं। उनकी जगह रिषभ पंत और संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया लेकिन दोनों अपनी काबीलियत साबित करने में असफल रहे। ऐसे में केएल राहुल को बतौर ओपनर और विकेटकीपर के रूप में टीम में शामिल किया गया तो उनका बल्ला चल निकला। ऐसे में एक तरह से राहुल ने अनायास ही धोनी की टीम इंडिया में वापसी के दरवाजे बंद कर दिए।

कोरोना ने फेरा अरमानों पर पानी  
आईपीएल के रास्ते धोनी वापसी की कोशिश करने के लिए मैदान में उतर चुके थे और सीएसके के साथ चेन्नई में जमकर अभ्यास कर रहे थे। लेकिन कोरोना वायरस के कहर ने उनकी वापसी के अरमानों पर पानी फेर दिया। ऐसे में यदि आईपीएल रद्द होता है तो इसका नुकसान किसी को हो न हो लेकिन धोनी को और उनके प्रशंसकों को जरूर होगा जो एक बार फिर टीम इंडिया की जर्सी में अपने हीरो को खेलते देखना चाहते हैं। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।