लाइव टीवी

CSK vs GT: एंड्रयू साइमंड्स के सम्‍मान में चेन्‍नई और गुजरात के खिलाड़‍ियों ने बांधी काली पट्टी

Updated May 15, 2022 | 18:14 IST

CSK and GT Players gives tribute to Andrew Symonds: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और गुजरात टाइटन्स के खिलाड़ियों ने रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स के सम्मान में बांह पर काली पट्टी बांधी।

Loading ...
सीएसके और जीटी के खिलाड़‍ियों ने एंड्रयू साइमंड्स को दी श्रद्धांजलि
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स की कार दुर्घटना में मौत हुई
  • एंड्रयू साइमंड्स का 46 साल की उम्र में हुआ निधन
  • सीएसके और जीटी के खिलाड़‍ियों ने काली पट्टी बांधकर साइमंड्स को दी श्रद्धांजलि

मुंबई: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और गुजरात टाइटन्स के खिलाड़ियों ने रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स के सम्मान में बांह पर काली पट्टी बांधी, जिनका शनिवार रात कार दुर्घटना में निधन हो गया। साइमंड्स का शनिवार की रात कार दुर्घटना में निधन हो गया, वह 46 वर्ष के थे। इस ऑलराउंडर के परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे हैं।

साइमंड्स आईपीएल में भी खेले थे। पहले वह उस डेक्कन चार्जर्स का हिस्सा थे जो अब बंद हो चुकी है और फिर मुंबई इंडियंस की ओर से खेले थे। चार्जर्स के लिये खेलते हुए उन्होंने 2008 में शुरूआती चरण में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 53 गेंद में 117 रन की नाबाद पारी खेली थी।

मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी ने साइमंड्स को किया याद

पांच बार की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) चैंपियन मुंबई इंडियंस ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स के साथ अपनी यादों को साझा किया है, जिनकी 46 साल की उम्र में शनिवार को क्वींसलैंड में एक कार दुर्घटना में मौत हो गई। साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया की 2003 और 2007 विश्व कप जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और रिकी पोंटिंग की कप्तानी में वनडे टीम में मुख्य खिलाड़ी थे। आक्रामक और तेजतर्रार साइमंड्स को टी20 प्रारूप के लिए तैयार किया गया था और वह अपने पहले सीजन से ही आईपीएल में शामिल थे।

उन्हें प्यार से रॉय बुलाया जाया था। उन्होंने 1998 से 2009 तक सभी प्रारूपों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया और एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में ख्याति प्राप्त की, जिन्होंने हमेशा मैदान में अपना लोहा मनवाया। इस पीढ़ी के महानतम ऑलराउंडरों में से एक के खोने से पूरी क्रिकेट बिरादरी शोक में है।

मुंबई इंडियंस ने एक बयान में कहा, 'डेक्कन चार्जर्स के बाद साइमंड्स 2011 में मुंबई इंडियंस में शामिल हो गए और उन्होंने वहां कुछ अच्छी यादें बनाईं। साइमंड्स ने एमआई के लिए 11 मैच खेले और 33.75 की औसत से 135 रन बनाए। साइमंड्स 2011/12 की चैंपियंस लीग टी20 विजेता टीम का भी हिस्सा थे और उन्हें हमेशा एमआई में उनके योगदान के लिए याद किया जाएगा।'

इससे पहले साइमंड्स के पुराने प्रतिद्वंद्वी और मुंबई इंडियंस के पूर्व साथी सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, 'एंड्रयू साइमंड्स का निधन हम सभी के लिए चौंकाने वाली खबर है। वह न केवल एक शानदार ऑलराउंडर थे, बल्कि मैदान पर एक लाइव-वायर भी थे। मेरे पास मुंबई इंडियंस में एक साथ बिताए समय की यादें हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले, उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदना।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।