लाइव टीवी

स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया, रणनीतिक तौर पर क्यों पहले से अलग होगा आईपीएल 13

Updated Sep 19, 2020 | 02:06 IST

every game is an away game IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया है कि क्यों और कैसे यूएई में खेला जा रहा आईपीएल पिछले संस्करणों की तुलना में अलग होगा।

Loading ...
स्टीफन फ्लेमिंग
मुख्य बातें
  • चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने इस बार आईपीएल को बताया है ज्यादा चुनौती पूर्ण
  • टीमों को इस बार नहीं मिलेगा पहले की तरह फायदा
  • रणनीतिक लिहाज से टूर्नामेंट होगा पहले से बहुत अलग

नई दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा है कि शनिवार से शुरू हो रहे आईपीएल के 13वें सीजन में घरेलू मैदान जैसी कुछ चीज नहीं है और यहां हर मैच बाहर मैच खेलने जैसा है और इस स्थिति में पिचों को अच्छे से पढ़ना, सही टीम चुनना, परिस्थितियों से सामंजस्य बैठाना जरूरी है। आईपीएल के 13वें सीजन का पहला मैच शनिवार को चेन्नई का सामना मौजूदा विजेता मुंबई से होगा।

चेन्नई सुपर किंग्स की वेबसाइट पर फ्लेमिंग के हवाले से लिखा गया है, 'रणनीतिक तौर पर यह टूर्नामेंट काफी अलग होने वाला है। इस बार घरेलू मैदान का फायदा- इस तरह की कोई चीज नहीं होगी। हमें हर मैदान पर स्थिति के साथ सामंजस्य बैठाना सीखना होगा। हम तीन अलग-अलग मैदानों- अबु धाबी, दुबई और शरजाह में खेलेंगे। हर मैदान को परखना जरूरी है और हमें इसमें बेहतर होना होगा और टीम चुनने में भी। इसके अलावा हमें मैच के लिए सही गेम प्लान की जरूरत होगी। यह ऐसा है कि हर मैच हमें बाहर खेलना है।"

उन्होंने कहा, 'अबु धाबी आना एक चुनौती रहा है। पिच को परखने और सही संयोजन चुनने के लिए हमें काफी अच्छा होना होगा। सभी आईपीएल टीमों के लिए सबसे बड़ी चुनौती सही संयोजन चुनना होगा।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।