लाइव टीवी

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस का मुकाबला रिकॉर्ड 20 करोड़ लोगों ने देखा: जय शाह

Updated Sep 22, 2020 | 15:23 IST

IPL 2020: आईपीएल 2020 का उद्घाटन मुकाबला गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला गया था। बीसीसीआई सचिव ने बार्क सर्वे की जानकारी दी।

Loading ...
मुंबई इंडियंस बनाम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स रिकॉर्ड व्‍युअरशिप
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2020 का उद्घाटन मुकाबला रिकॉर्ड 20 करोड़ लोगों ने देखा
  • बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बार्क सर्वे की जानकारी ट्विटर पर साझा की
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने आईपीएल 2020 के पहले मैच में मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से मात दी थी

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सचिव जय शाह ने ब्रॉडकास्‍ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) सर्वे की रिपोर्ट बताते हुए दावा किया है कि रिकॉर्ड 20 करोड़ लोगों ने आईपीएल 2020 का पहला मुकाबला देखा है। गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच बीते शनिवार को अबुधाबी में आईपीएल 2020 का उद्घाटन मुकाबला खेला गया था।

इस बार आईपीएल बंद दरवाजों में यूएई की मेजबानी में आयोजित कराया जा रहा है, जिसमें कोविड-19 के खतरे से बचने के लिए खिलाड़‍ियों और अधिकारियों को बायो-बबल में रखा गया है। जय शाह ने मंगलवार को ट्वीट किया, 'ड्रीम11 आईपीएल के उद्घाटन मैच ने नया रिकॉर्ड कायम किया है। बार्क के मुताबिक 20 करोड़ लोगों ने इस मैच को देखा। किसी भी देश की खेल लीग में पहले दिन की सबसे ज्‍यादा व्‍युअरशिप। किसी लीग की शुरूआत इतनी भव्‍य तरह से नहीं हुई।'

यह व्‍युअरशिप स्‍टार स्‍पोर्ट्स और ओटीटी प्‍लेटफॉर्म के आधार पर बताई गई है। पता हो कि आईपीएल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने भी पहले ही दावा किया था कि इस साल आईपीएल व्‍युअरशिप के मामले में सबको पीछे छोड़ देगा और पहले ही मैच की व्‍युअरशिप से इसका पता चल गया है।

ध्‍यान दिला दें कि एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने आईपीएल 2020 के उद्घाटन मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से मात दी थी। मुंबई ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 162 रन बनाए थे। जवाब में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने अंबाती रायुडू (71) और फाफ डु प्‍लेसिस (58*) के अर्धशतकों की मदद से 19.2 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया था। अंबाती रायुडू को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।