लाइव टीवी

CSK vs PK, IPL 2021, Match Preview: पंजाब के खिलाफ जीत की राह पर लौटना चाहेगी 'धोनी ब्रिगेड'

Updated Apr 16, 2021 | 13:10 IST

Chennai Super Kings vs Punjab Kings: पंजाब किंग्‍स और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स आईपीएल 2021 के आठवें मैच में आमने-सामने होंगे। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा।

Loading ...
एमएस धोनी और केएल राहुल
मुख्य बातें
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और पंजाब किंग्‍स के बीच आईपीएल 2021 का 8वां मैच
  • धोनी की सेना को अपने पहले मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स से शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी
  • पंजाब किंग्‍स ने अपने पहले मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स को 4 रन से मात दी थी

मुंबई: महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल में जीत की राह पर लौटने के लिए शुक्रवार को पंजाब किंग्स के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के सामने गेंदबाजी में सुधार करके उतरना होगा। चेन्नई को पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने सात विकेट से हराया जबकि पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को चार रन से मात दी। वानखेड़े स्टेडियम पर ओस की भूमिका को ध्यान में रखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

चेन्नई ने यहां पहले मैच में सात विकेट पर 188 रन बनाए थे, जिसमें सुरेश रैना ने 54, मोईन अली ने 36 और सैम करन ने 34 रन का योगदान दिया था। ओपनर रितुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसी और धोनी उस मैच में नहीं चल सके थे। उसके बाद चेन्नई के गेंदबाज बड़ा स्कोर भी नहीं बचा सके। शिखर धवन और पृथ्वी 
शॉ ने दिल्ली के लिए 138 रन की साझेदारी करके मैच आसानी से जीता। 

दीपक चाहर, सैम करन, शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा और मोईन अली सभी ने रन लुटाए। अब कुशल रणनीतिकार धोनी पर दारोमदार होगा कि इस हार के सदमे से निकालकर टीम को अच्छे प्रदर्शन के लिये प्रेरित करें। उन्हें इसके लिये मोर्चे से अगुवाई करनी होगी।

पंजाब की चिंता गेंदबाजी

दूसरी ओर पंजाब किंग्स पहले मैच में छह विकेट पर 221 रन बनाने के बावजूद रॉयल्स के हाथों हार से बाल-बाल बची। ओपनर के तौर पर उतरे केएल राहुल ने 50 गेंद में 91 रन बनाए जबकि क्रिस गेल ने 28 गेंद में 40 और दीपक हुड्डा ने 28 गेंद में 64 रन का योगदान दिया। पंजाब के लिए चिंता का सबब उनकी बल्लेबाजी नहीं बल्कि गेंदबाजी है। रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने पहले मैच में 63 गेंद में 119 रन बनाकर अकेले दम पर ही जीत दिला दी थी, लेकिन चार रन से चूक गए।

युवा अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में उन्हें 13 रन नहीं बनाने दिये और महज 8 रन देकर टीम को जीत दिलाई। मोहम्मद शमी ने भी 33 रन देकर दो विकेट लिए, लेकिन झाय रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ महंगे साबित हुए। दोनों पर टीम ने कुल 22 करोड़ रूपये खर्च किये हैं।

टीमें :

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसी, इमरान ताहिर, एन जगदीशन, कर्ण शर्मा, लुंगी एनगिडि, मिचेल सेंटनेर, रवींद्र जडेजा, रूतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, सैम करन, आर साई किशोर, मोईन अली, के गौतम, चेतेश्वर पुजारा, हरिशंकर रेड्डी, भागनाथ वर्मा, सी हरि निशांत।

पंजाब किंग्स: लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन, सरफराज खान, दीपक हुड्डा, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, हरप्रीत बरार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, इशान पोरेल, दर्शन नालकंडे, क्रिस जोर्डन, डेविड मलान, झाय रिचर्डसन, शाहरुख खान, रिले मेरेडिथ, मोइसेस हेनरिक्स, जलज सक्सेना, उत्कर्ष सिंह, फैबियन एलेन और सौरभ कुमार।

समय: मैच शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।