लाइव टीवी

कोरोना वायरस: IPL 2020 पर संकट के बादल, रद्द करने के लिए मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दायर

Updated Mar 11, 2020 | 16:54 IST

Indian Premier League 2020: मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है कि कोरोना वायरस के कारण आईपीएल रद्द कर देना चाहिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आईपीएल

चेन्नई: कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। लीग का पहला मैच इसी महीने खेला जाएगा लेकिन उससे पहले आईपीएल रद्द करने की मांग की जा रही है। एडवोकेट जी एलेक्स बेंजिगर ने मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दायर की है कि कोरोना वायरस के कारण आईपीएल का आगामी सीजन रद्द कर दिया जाए। टूर्नामेंट का आयोजन 29 मार्च से 24 मई तक होना है। मामले को लेकर जस्टिस एमएम सुंद्रेश और कृष्णन रामास्वामी की बेंच 12 मार्च को सुनवाई करेगी। बता दें कि  कोरोना वायरस के फैलने की शुरुआत चीन से हुई थी जिसके बाद यह दुनियाभर में फैल चुका है। कोरोना वायरस के दुनिया भर में एक लाख से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है। 

याचिकाकर्ता की दलील

याचिकाकर्ता ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन की वेबसाइट के अनुसार, कोरोना वायरस की अब तक कोई दवा नहीं है और न ही इसे रोकने का कोई साधन है। यह दुनिया में बड़ी आपदा बनकर तेजी से फैल रहा है। याचिकाकर्ता ने आगे कहा कि इटली फेडरेशन लीग, जो दुनिया की सबसे पुरानी लीगों में से एक है, वो भी कोरोना वायरस से प्रभावित है। यहां सरकार ने सभी फुटबॉल मैच बंद स्टेडियम में खेले जाएंगे और किसी भी फैन को 3 अप्रैल तक फुटबॉल ग्राउंड पर आने की इजाजत नहीं होगी। हमें भी आईपीएल को लेकर सख्त कदम उठाने चाहिए। याचिकाकर्ता ने कहा कि उसने पहले संबंधित विभाग को भी पत्र लिखकर आईपीएल नहीं कराने की अपील की थी। लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला।

'आईपीएल तय समय पर होगा'

आईपीएल के आयोजन को लेकर जताई जा रही आशंकाओं को बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल में खारिज कर दिया था।  उन्होंने कहा कि आईपीएल को टाला नहीं जाएगा और ये अपने तय समय पर ही आयोजित किया जाएगा। इससे पहले गांगुली ने कहा था कि आईपीएल पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा। हर जगह टूर्नामेंट चल रहे हैं। इंग्लैंड की टीम श्रीलंका में है। दक्षिण अफ्रीका की टीम यहां है। कोई मसला नहीं है। उन्होंने कहा कि काउंटी टीमें दुनिया भर में यात्रा कर रही है। वे खेलने के लिये अबुधाबी, यूएई जा रही हैं। इसलिए किसी तरह की समस्या नहीं है। गांगुली से जब पूछा गया कि वह खिलाड़ियों और प्रशंसकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये क्या किया जा रहा है तो उन्होंने कहा कि सभी तरह के एहतियाती उपाय किए जाएंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।