लाइव टीवी

इंग्लैंड क्रिकेट पर कोरोना की मार, इन दो दिग्गजों ने गंवाए करार, वेतन में भी कटौती संभव

Updated Sep 30, 2020 | 23:05 IST

Jonny Bairstow and Mark Wood lose ECB contracts: इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) पर कोरोनावायरस महामारी का गंभीर प्रभाव पड़ा है। खिलाड़ियों के अनुबंध व वेतन पर गाज गिरी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
इंग्लैंड क्रिकेट पर महामारी का असर

एक तरफ जहां यूएई में आईपीएल 2020 जारी है, वहीं दूसरी तरफ कोरोनावायरस महामारी ने दुनिया के हर क्षेत्र को प्रभावित किया और क्रिकेट भी इससे अछूता नहीं रहा है। खाली मैदानों में मैच, अतिरिक्त तैयारियों का खर्च और तमाम टूर्नामेंट का रद्द होना..ऐसी कई चीजें हुई जिसने क्रिकेट पर आर्थिक रूप से भी प्रभावित किया। अभी महामारी खत्म नहीं हुई है और इसके प्रभाव के कुछ नजारे दिखने लगे हैं। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अपने खिलाड़ियों पर गाज गिराना शुरू कर दिया है। 

इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर जॉनी बेयरस्टो और मार्क वुड ने इंग्लैंड के टेस्ट करार गंवा दिये हैं जबकि कोरोना वायरस महामारी के कारण हर प्रारूप में खिलाड़ियों को वेतन में कटौती का सामना करना पड़ सकता है।

विकेटकीपर बल्लेबाज बेयरस्टॉ पिछले साल एशेज के बाद से इंग्लैंड के लिये 12 में से एक ही टेस्ट खेले। वो वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज में भी टेस्ट टीम में नहीं थे। बेयरस्टो और वुड इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम का अहम हिस्सा है और पिछले साल विश्व कप जीतने वाली टीम में थे। उन्होंने सीमित ओवरों के अनुबंध कायम रखे हैं।

10 करोड़ पाउंड का नुकसान

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड को कोरोना महामारी के कारण दस करोड़ पाउंड का नुकसान होने की आशंका है जिससे खिलाड़ियों के वेतन में कटौती संभव है। गौरतलब है कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ही सबसे पहले कोरोना महामारी के बीच बायो-बबल (जैविक सुरक्षित माहौल) स्थापित करते हुए वेस्टइंडीज और पाकिस्तान क्रिकेट टीमों की सफल रूप से मेजबानी की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।