लाइव टीवी

क्या ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बाकी बचे आईपीएल 2021 में खेलेंगे? जानिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने क्या कहा

Updated May 31, 2021 | 20:21 IST

Cricket Australia, IPL 2021 in UAE: आईपीएल 2021 के बाकी मैच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेले जाने हैं। क्या ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी वहां पहुंचेंगे? इस पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपना बयान जारी किया है।

Loading ...
Steve Smith and David Warner (BCCI)
मुख्य बातें
  • क्या ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों में खेलते दिखेंगे?
  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मुद्दे पर दिया अपना बयान
  • इससे पहले इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अपने खिलाड़ियों के आईपीएल 2021 में खेलने को लेकर मना किया था

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने सोमवार को कहा कि सितंबर में यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के बाकी बचे हुए मैचों में भाग लेने पर ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटरों से अभी चर्चा शुरू नहीं की गयी है। एक साल तक अंतरिम आधार पर क्रिकेट आस्ट्रेलिया का प्रमुख रहे हॉकले ने सोमवार को मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त होने के बाद कहा कि आईपीएल पर निर्णय के लिए इंतजार करना होगा क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी दो सप्ताह के होटल पृथकवास को पूरा करने के बाद अपने परिवारों के साथ फिर से मिल रहे हैं।

भारत में कोविड-19 के मामलों के कारण आईपीएल को बीच में स्थगित किये जाने के बाद आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और इस टूर्नामेंट से जुड़े अन्य सहकर्मी यात्रा प्रतिबंधों के कारण सीधे स्वदेश नहीं लौट पाये थे। उन्हें पहले कुछ दिन मालदीव में बिताने पड़े। आस्ट्रेलिया का लगभग 40 सदस्यीय दल दो सप्ताह पहले स्वदेश लौटा था।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक हॉकले ने कहा, ‘‘जब हम समूह के रूप में वापस आयेंगे तो इस पर (आईपीएल) स्पष्ट रूप से हमें चर्चा करने की आवश्यकता होगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ आईपीएल से लौटने वाले हमारे खिलाड़ी आज ही पृथकवास से बाहर आए हैं, इसलिए हमारी पहली प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि वे अपने परिवारों के साथ फिर से जुड़ें। हमें वेस्टइंडीज दौरे के लिए तैयारी करनी है।’’

हॉकले ने कहा कि खिलाड़ी वेस्टइंडीज दौरे से कुछ हफ्ते पहले राष्ट्रीय क्रिकेट केंद्र (ब्रिस्बेन) में फिर से इकट्ठा होंगे और यह समय फिर से ध्यान केंद्रित करने का होगा। उन्होंने कहा, ‘‘ वे स्पष्ट रूप से इस अनुभव से काफी प्रभावित हुए है और घर वापस आकर काफी खुश हैं, आज परिवार और दोस्तों के साथ फिर से जुड़ने के लिए बहुत उत्सुक हैं।’’

आईपीएल का आयोजन सितंबर के मध्य में यूएई में शुरू होगा। उस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम कोई अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेल रही होगी। बायो-बबल में बार बार शामिल होने पर खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ने को लेकर हालांकि चिंता जतायी गयी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।