लाइव टीवी

छा गया भिलवाड़ा का धुरंधर, कौन है मुकेश चौधरी जिसने चंद मिनटों में मुंबई इंडियंस के टॉप बल्लेबाजों को किया ढेर

Updated Apr 21, 2022 | 21:16 IST

CSK vs MI, IPL 2022, Who is Mukesh Choudhary: आईपीएल 2022 के 33वें मैच में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टक्कर में कई युवा खिलाड़ी मैदान पर उतरे। इन्हीं में से एक नाम है मुकेश चौधरी।

Loading ...
मुकेश चौधरी (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • मुंबई इंडियंस के सामने चेन्नई सुपर किंग्स
  • चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज मुकेश चौधरी का कमाल
  • मुंबई इंडियंस के शीर्ष क्रम को किया पस्त

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें संस्करण में गुरुवार रात नवी मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की भिड़ंत हुई। इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। अब तक आईपीएल 2022 में एक भी मैच नहीं जीत पाने वाली मुंबई की टीम बल्लेेबाजी करने उतरी और एक बार फिर उनका शीर्ष बैटिंग ऑर्डर ध्वस्त हो गया। इस बार इस काम को अकेले मुकेश चौधरी ने अंजाम दिया।

मुंबई इंडियंस के दो धाकड़ ओपनर, उनके कप्तान रोहित शर्मा और आईपीएल 2022 के सबसे महंगे खिलाड़ी ईशान किशन बल्लेबाजी करने उतरे। चेन्नई की तरफ से 25 वर्षीय गेंदबाज मुकेश चौधरी को जिम्मेदारी सौंपी गई और इस खिलाड़ी ने कहर ढा दिया। मुकेश ने पहले ओवर की दूसरी और पांचवीं गेंद पर दोनों ओपनर्स को आउट कर दिया। रोहित और ईशान, दोनों ही अपना खाता तक नहीं खोल सके। ये कहर यही नहीं थमा, तीसरे ओवर में एक बार फिर वो गेंदबाजी करने आए और इस बार दक्षिण अफ्रीका के धुआंधार युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (4) को धोनी के हाथों कैच कर दिया। मुकेश ने 3 ओवर में 19 रन देेकर 3 विकेट झटके।

कौन हैं मुकेश चौधरी?

राजस्थान के भिलवाड़ा में 6 जुलाई 1996 को जन्मे मुकेश चौधरी एक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। वो घरेलू क्रिकेट में महाराष्ट्र के लिए खेलते हैं। मुकेश चौधरी को चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल नीलामी में 20 लाख रुपये में खरीदा था। पहले मैच में लखनऊ के खिलाफ उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। लेकिन उसके बाद बाकी के चारों मैचों में उन्होंने 1-1 विकेट लिया।

ये भी पढ़िएः कौन है 21 वर्षीय रितिक शौकीन जिसको मुंबई ने चेन्नई के खिलाफ दिया आईपीएल डेब्यू का मौका 

मुकेश चौधरी विजय हजारे ट्रॉफी 2021-22 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने थे। अब तक इस गेंदबाज ने 13 प्रथम श्रेणी मैचों में 38 विकेट लिए हैं। जबकि लिस्ट-ए क्रिकेट के 12 मैचों में 17 विकेट लिए और 17 टी20 मैचों में 20 विकेट लिए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।