लाइव टीवी

IPL 2022, CSK vs MI Match Highlights: मुंबई ने चकनाचूर की चेन्‍नई के प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदें, 5 विकेट से जीता मुकाबला

Updated May 12, 2022 | 22:47 IST

IPL 2022, CSK vs MI Match Highlights: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 के 59वें मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 31 गेंदें शेष रहते हुए 5 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के प्‍लेऑफ में पहुंचने की सभी उम्‍मीदें समाप्‍त हो गई हैं।

Loading ...
चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स बनाम मुंबई इंडियंस
मुख्य बातें
  • मुंबई इंडियंस ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 5 विकेट से हराया
  • मुंबई इंडियंस ने चेन्‍नई के प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदें खत्‍म की
  • मुंबई इंडियंस ने टूर्नामेंट में तीसरी जीत दर्ज की

IPL 2022, CSK vs MI Match Highlights: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 के 59वें मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 31 गेंदें शेष रहते हुए 5 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के प्‍लेऑफ में पहुंचने की सभी उम्‍मीदें समाप्‍त हो गई हैं। मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेले गए मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 16 ओवर में 97 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में मुंबई ने 14.5 ओवर में 5 विकेट खोकर 103 रन बनाए। तिलक वर्मा (34*) और टिम डेविड (16*) ने मुंबई को टूर्नामेंट में तीसरी जीत दिलाई।

मुंबई की पारी का हाल

98 रन के आसान लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरूआत खराब रही। मुकेश चौधरी ने पहले ही ओवर में इशान किशन (6) को धोनी के हाथों कैच आउट करा दिया। कप्‍तान रोहित शर्मा (18) ने कुछ आकर्षक बाउंड्री जमाई, लेकिन सिमरजीत सिंह की गेंद पर धोनी को कैच थमाकर वो डगआउट लौट गए। डेनियल सेम्‍स और ट्रिस्‍टन स्‍टब्‍स को मुकेश ने चौथे ओवर में अपना शिकार बनाकर मुंबई को बैकफुट पर धकेल दिया।

33 रन पर चार विकेट गिरने के बाद मुंबई को तिलक वर्मा और ऋतिक शौकीन (18) ने संभाला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी की और मुंबई को जीत के करीब पहुंचाया। मोइन अली ने पारी के 13वें ओवर में शौकीन को बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा।

इसके बाद टिम डेविड क्रीज पर आए और 7 गेंदों में दो छक्‍के की मदद से नाबाद 16 रन बनाए। तिलक वर्मा 32 गेंदों में चार चौके की मदद से 34 रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की तरफ से मुकेश चौधरी ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। सिमरजीत सिंह और मोइन अली के खाते में एक-एक सफलता आई।

सीएसके की पारी का हाल

इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के फैसले को उनके तेज गेंदबाजों डेनियल सेम्‍स और जसप्रीत बुमराह ने एकदम सही ठहराया। सेम्‍स ने पहले ही ओवर में डेवोन कॉनवे और मोइन अली को आउट किया। कॉनवे एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हुए जबकि मोइन अली का शौकीन ने कैच पकड़ा। ये दोनों बल्‍लेबाज खाता नहीं खोल सके। 

फिर बुमराह ने दूसरे ओवर में रॉबिन उथप्‍पा (1) को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके सीएसके को तीसरा झटका दिया। पांचवें ओवर में सेम्‍स से रुतुराज गायकवाड़ (7) को इशान किशन के हाथों कैच आउट कराकर चेन्‍नई को चौथा झटका दिया। इसके बाद रिले मेरेडिथ ने अपने स्‍पेल के पहले ही ओवर में अंबाती रायुडू (6) को विकेटकीपर इशान किशन के हाथों कैच आउट कराकर सीएसके को जोरदार झटका दिया।

बैकफुट पर रहा सीएसके

इसके बाद रिले मेरेडिथ ने शिवम दुबे (10) को इशान किशन के हाथों कैच आउट कराकर अपना दूसरा शिकार किया। फिर कुमार कार्तिकेय ने पारी के 13वें ओवर में ड्वेन ब्रावो (12) और सिमरजीत सिंह (2) को आउट किया। रमनदीप सिंह ने महीश थीक्षणा को खाता भी नहीं खोलने दिया और कवर्स में रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया।

मुकेश चौधरी (4) के रनआउट होने से सीएसके की पारी का अंत हुआ। एमएस धोनी 33 गेंदों में चार चौके और दो छक्‍के की मदद से 36 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई की तरफ से डेनियल सेम्‍स ने सर्वाध‍िक तीन विकेट लिए। रिले मेरेडिथ और कुमार कार्तिकेय को दो-दो विकेट मिले। जसप्रीत बुमराह और रमनदीप सिंह के खाते में एक-एक विकेट आया।

दोनों टीमों की प्‍लेइंग 11

बता दें कि मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। मुंबई इंडियंस ने अपनी प्‍लेइंग 11 में दो बदलाव किए हैं। किरोन पोलार्ड और मुरुगन अश्विन की जगह ट्रिस्‍टन स्‍टब्‍स और ऋतिक शौकीन को मौका दिया गया है। वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने अपनी प्‍लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया है।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की प्‍लेइंग 11 - रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्‍पा, अंबाती रायुडू, मोइन अली, शिवम दुबे, एमएस धोनी (कप्‍तान), ड्वेन ब्रावो, महीश थीक्षणा, सिमरजीत सिंह और मुकेश चौधरी।

मुंबई इंडियंस की प्‍लेइंग 11 - रोहित शर्मा  (कप्‍तान), इशान किशन, तिलक वर्मा, ट्रिस्‍टन स्‍टब्‍स, रमनदीप सिंह, टिम डेविड, डेनियल सेम्‍स, कुमार कार्तिकेय, ऋतिक शौकीन, जसप्रीत बुमराह और रिले मेरेडिथ।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।