लाइव टीवी

सीजन में दूसरी बार मुंबई की जीत का हीरो बना ये कंगारू गेंदबाज

Updated May 13, 2022 | 09:30 IST

आईपीएल 2022 में खराब शुरुआत करने वाले डेनिलय सैम्स दो बार टीम के लिए मैच विनर बने हैं। गुरुवार को सैम्स को उनकी कहर परपाऊ गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

Loading ...
डेनियल सैम्स( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • डेनियल सैम्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फिर परपाया कहर
  • गुरुवार को 4 ओवर में 16 रन देकर झटके 3 अहम विकेट
  • इससे पहले गुजरात के खिलाफ मैच में आखिरी ओवर में बचाए थे 9 रन और टीम को दिलाई थी जीत

मुंबई: बांए हाथ के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स के लिए आईपीएल का मौजूदा सीजन बेहद उतार चढ़ाव भरा रहा है। सीजन की शुरुआत सैम्स के लिए बेहद खराब रही थी और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उनकी ब्रेबोर्न स्टेडियम में जमकर धुनाई हुई थी। मैच में 4 ओवर में सैम्स ने 57 रन दिए थे। अक्षर पटेल और ललित यादव ने उनके एक ओवर में 24 रन जड़कर मुंबई के जबड़े से जीत छीन ली थी। 

चेन्नई के खिलाफ पहली भिड़ंत में झटके थे चार विकेट
ऐसे प्रदर्शन के बाद सैम्स का आत्मविश्वास थोड़ा डोल गया था लेकिन उन्होंने दोबारा से शानदार प्रदर्शन किया और चेन्नई के खिलाफ सीजन के पहले मुकाबले में 30 रन देकर चार विकेट झटके लेकिन उनका ये प्रदर्शन टीम की जीत के लिए नाकाफी रहा। ऐसे में चेन्नई के खिलाफ उसी प्रदर्शन को सैम्स ने गुरुवार को एक बार फिर दोहराया और 16 रन देकर 3 विकेट झटककर  97 रन पर ढेर करने में अहम भूमिका अदा की।  सैम्स को इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

गुजरात के खिलाफ आखिरी ओवर में बचाए थे 9 रन
इससे पहले गुजरात टाइटन्स के खिलाफ मुंबई की जीत में सैम्स ने अहम भूमिका अदा की थी और उन्हें आखिरी ओवर में जीत के लिए 9 रन नहीं बनाने दिए और अपनी टीम को 5 रन के करीबी अंतर से जीत दिला दी। इस मैच के प्रदर्शन ने सैम्स के आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद की। 

चेन्नई के खिलाफ पहले ही ओवर में ढाया कहर 
27 वर्षीय डेनियल सैम्स ने गुरुवार को चेन्नई के खिलाफ पारी के पहले ही ओवर में कहर परपाते हुए स्कोर को 1 ओवर में 1 रन पर 2 विकेट कर दिया। सैम्स ने पारी की दूसरी ही गेंद पर फॉर्म में चल रहे डेवेन कॉन्वे को एलबीडब्लू कर दिया। इसके दो गेंद बाद उन्होंने मोईन अली भी शॉर्ट पिच गेंद पर चलता कर दिया। गेंद को पुल करने की कोशिश कर रहे मोईन अली चूक गए और ऋतिक शौकीन के हाथों कैच देकर चलते बने।

दोनों बल्लेबाज अपना खाता नहीं खोल पाए। इसके बाद अपने तीसरे ओवर की पहली गेंद पर सैम्स ने रुतुराज गायकवाड़ को आउट करके तीसरी सफलता हासिल की और चेन्नई को बैकफुट पर धकेल दिया।

शानदार रहा है अबतक प्रदर्शन 
सैम्स ने आईपीएल 2022 में अबतक खेले 9 मैच में 27.36 के औसत और 8.85 की इकोनॉमी के साथ कुल 11 विकेट अपने नाम किए हैं। 30 रन देकर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है जो उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सीजन की पहली भिड़ंत में किया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।