लाइव टीवी

हद हो गई! एक ओवर में किसी विदेशी बॉलर के साथ ऐसा नहीं हुआ, बना सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

Updated Apr 07, 2022 | 07:30 IST

Daniel Sams registered unwanted record for most expensive IPL over by a foreign bowler: कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2022 के मैच में बुधवार रात मुंबई इंडियंस के तमाम गेंदबाजों की धुनाई हुई लेकिन इस गेंदबाज ने सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले।

Loading ...
पैट कमिंस और डेनियल सैम्स (BCCI/IPL)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 के 14वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की धमाकेदार जीत
  • मुंबई इंडियंस के खिलाफ केकेआर ने दर्ज की शानदार जीत, पैट कमिंस बने हीरो
  • डेनियल सैम्स ने अपने नाम दर्ज कराया सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2022) के 14वें मुकाबले में पुणे के मैदान पर बुधवार रात जो कुछ हुआ वो एक बेहतरीन टी20 मैच का नमूना था। इस प्रारूप में कभी भी, कुछ भी मुमकिन है और एक बार फिर वही नजारा दिखा। कोलकाता नाइट राइडर्स ने पैट कमिंस के रिकॉर्ड सबसे तेज अर्धशतक के दम पर 16 ओवर में मुंबई इंडियंस को शिकस्त दे दी। एक तरफ जहां कमिंस ने बल्लेबाजी का शानदार रिकॉर्ड बनाया, वहीं दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस के डेनियल सैम्स ने एक बेहद शर्मनाक आईपीएल रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। डेनियल सैम्स को मुंबई ने 2 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदा था।

मुंबई इंडियंस ने सूर्यकुमार यादव की अर्धशतकीय पारी के दम पर 161 रनों का स्कोर खड़ा किया था। ऐसा लग रहा था कि शायद इस बार मुंबई इंडियंस अपनी हार का सिलसिला तोड़ सकेगी जो पिछले दोनों मैच हार चुकी थी। लेकिन ऐसा हुआ नहीं, बेशक 15वें ओवर तक वे मैच में बने हुए थे लेकिन इसके बाद पैट कमिंस ने 14 गेंदों में आईपीएल का सबसे तेज पचासा जड़ते हुए केएल राहुल की बराबरी की। वहीं उन्होंने 15 गेंदों में नाबाद 56 रनों की ताबड़तोड़ पारी के दम पर केकेआर को 16 ओवर में जीत दिला दी।

रोहित ने 16वां ओवर डेनियल सैम्स को सौंपा

जिस अंदाज में पैट कमिंस खेले उस दौरान शायद कोई भी गेंदबाज उनके सामने आता तो उसकी गेंदों की धुनाई तय थी, लेकिन यहां पर एक खिलाड़ी सबसे बड़ा शिकार बना। ये गेंदबाज थे पैट कमिंस के हमवतन, मुंबई इंडियंस के ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज डेनियल सैम्स। इस 29 वर्षीय खिलाड़ी को कप्तान रोहित शर्मा ने 16वां ओवर करने के लिए गेंद तब सौंपी जब जिस समय कोलकाता जीत से 35 रन दूर था और पैट कमिंस 8 गेंदों में 22 रन बनाकर खेल रहे थे।

ये भी पढ़िएः 19 मिनट, 6 छक्के, 4 चौके और मैच खत्म, कुछ ऐसी थी आईपीएल 2022 को यादगार बनाने वाली पारी

..और फिर ऐसे हुई धुनाई

इस 16वें ओवर में वो हो गया जिसकी उम्मीद ना डेनियल सैम्स ने की थी और ना ही किसी अन्य खिलाड़ी या फैन ने। कमिंस ने अपने ही देश के इस खिलाड़ी की पहली गेंद पर छक्का, दूसरी गेंद पर चौका, तीसरी गेंद पर छक्का, चौथी गेंद पर छक्का, पांचवीं गेंद पर नो-बॉल में कुल 3 रन, फिर फ्री-हिट पर चौका और फिर अंतिम गेंद पर छक्का जड़ते हुए इस ओवर में 35 रन जड़ डाले और मैच वहीं पर कोलकाता की जीत के साथ समाप्त हो गया। डेनियल सैम्स ने अपने 4 ओवरों में 1 विकेट लेते हुए 50 रन लुटाए।

सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड बना

इससे पहले किसी भी विदेशी गेंदबाज ने आईपीएल के एक ओवर में इतने रन नहीं लुटाए थे। ये आईपीएल इतिहास में किसी भी विदेशी गेंदबाज द्वारा सबसे महंगा ओवर साबित हुआ। इससे पहले ये रिकॉर्ड इंग्लैंड के रवि बोपारा के नाम दर्ज था जिन्होंने आईपीएल 2010 में पंजाब के लिए खेलते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एक ही ओवर में 33 रन लुटा दिए थे।

इसे भी पढ़िएः KKR vs MI Match Highlights: केकेआर-मुंबई मुकाबले का पूरा हाल जानने के लिए यहां क्लिक करें

वहीं, अगर बात करें आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे ओवरों की तो ये रिकॉर्ड संयुक्त रूप से दो भारतीय खिलाड़ियों के नाम दर्ज है। सबसे पहले पी परमेश्वरन ने कोच्चि टस्कर्स के लिए खेलते हुए आईपीएल 2011 में बैंगलोर के खिलाफ एक ही ओवर में 37 रन लुटा दिए थे। जबकि आईपीएल 2021 में आरसीबी के भारतीय गेंदबाज हर्षल पटेल ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक ओवर में 37 रन लुटाते हुए परमेश्वरन के अनचाहे रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।