लाइव टीवी

राजस्‍थान के खिलाफ किलर मिलर का धूम-धड़ाका, आईपीएल 2022 से खत्म होते करियर को ऐसे मिली नई उड़ान

Updated May 25, 2022 | 06:30 IST

David Miller match winning innings against RR: गुजरात टाइटंस के मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज डेविड मिलर ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ आईपीएल 2022 के पहले क्‍वालीफायर में मैच विजयी अर्धशतकीय पारी खेली। मिलर ने अपनी पारी में तीन चौके जबकि पांच छक्‍के जमाए।

Loading ...
डेविड मिलर
मुख्य बातें
  • डेविड मिलर ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ नाबाद 68 रन बनाए
  • मिलर ने आखिरी ओवर में लगातार तीन छक्‍के जमाकर गुजरात को फाइनल में पहुंचाया
  • मिलर को गुजरात टाइटंस ने 3 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा था

कोलकाता: गुजरात टाइटंस ने मंगलवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर खेले गए आईपीएल 2022 के पहले क्‍वालीफायर में राजस्‍थान रॉयल्‍स को तीन गेंदें शेष रहते सात विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 188 रन बनाए। जवाब में गुजरात टाइटंस ने 19.3 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। गुजरात टाइटंस की जीत में डेविड मिलर (68*) ने अहम भूमिका निभाई।

किलर-मिलर के नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाज ने आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए केवल 38 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्‍के की मदद से नाबाद 68 रन बनाए। उन्‍होंने कप्‍तान हार्दिक पांड्या (40*) के साथ चौथे विकेट के लिए अविजित 136 रन की साझेदारी करके गुजरात की जीत पर मुहर लगाई। गुजरात को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी। तब डेविड मिलर ने प्रसिद्ध कृष्‍णा की लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्‍के जड़कर गुजरात का फाइनल का टिकट कटाया।

ये वो ही डेविड मिलर हैं, जिनके डूबते हुए करियर को गुजरात टाइटंस ने नई उड़ान देने का काम किया है। डेविड मिलर काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। राष्‍ट्रीय टीम में उनकी जगह पर कई सवाल खड़े हो रहे थे। अच्‍छा प्रदर्शन नहीं करने के कारण आईपीएल 2022 मेगा नीलामी के पहले दिन डेविड मिलर अनसोल्‍ड रहे थे। यानी मिलर को पहले दिन कोई खरीदार नहीं मिला था। इसके बाद दूसरे दिन 1 करोड़ की बेस प्राइस वाले मिलर को खरीदने के लिए राजस्‍थान और गुजरात में घमासान हुआ।

गुजरात टाइटंस ने 3 करोड़ रुपए में डेविड मिलर की सेवाएं हासिल करने में कामयाबी पाई। गुजरात के लिए खेलते हुए डेविड मिलर का विश्‍वास लौटा और मौजूदा आईपीएल में उन्‍होंने कई मैच विनिंग पारियां खेली। डेविड मिलर की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ 94* रन की पारी कोई फैन लंबे समय तक नहीं भूलेगा। समय-समय पर मिलर ने गुजरात की पारी संभालते हुए टीम को बेहतर स्थिति में ला खड़ा किया। मिलर ने पहले क्‍वालीफायर में एक बार फिर साबित किया कि वो बेहतरीन मैच फिनिशर हैं और अभी फिनिश नहीं हुए हैं।

डेविड मिलर ने अब तक 104 आईपीएल मैच खेले हैं। इस दौरान उन्‍होंने 36.16 की औसत और 137.35 के स्‍ट्राइक रेट से 2423 रन बनाए। मिलर ने राजस्‍थान के खिलाफ ईडन गार्डन्‍स पर अपने आईपीएल करियर का 12वां अर्धशतक जमाया। यही उनका टी20 करियर में 40वां अर्धशतक रहा। मिलर ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ तीसरा, गुजरात टाइटंस के लिए इस स्‍थान पर दूसरा अर्धशतक है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।