लाइव टीवी

आईपीएल 2022 की रौनक पड़ेगी फीकी, शुरूआत चरण में नहीं खेल पाएंगे इस टीम के प्रमुख खिलाड़ी

Updated Feb 22, 2022 | 17:37 IST

Australian players in IPL 2022: ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल के शुरूआती मैचों में हिस्‍सा नहीं ले पाएंगे। ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी पाकिस्‍तान के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज में हिस्‍सा नहीं लेंगे, लेकिन फिर भी आईपीएल में हिस्‍सा नहीं ले सकेंगे।

Loading ...
डेविड वॉर्नर
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल 2022 के शुरूआती चरण में हिस्‍सा नहीं लेंगे
  • आईपीएल 2022 मार्च के अंतिम सप्‍ताह से शुरू होने की संभावना है
  • ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी 5 अप्रैल से पहले अपनी आईपीएल टीम से नहीं जुड़ पाएंगे

मेलबर्न: डेविड वॉर्नर, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस के साथ ऑस्ट्रेलिया के कई बड़े खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज को छोड़ने के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरुआती मैच नहीं खेल पायेंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने आधिकारिक तौर पर आईपीएल के 15वें सत्र की तारीखों की घोषणा नहीं की है, लेकिन लीग के मार्च के आखिरी सप्ताह में शुरू होने की उम्मीद है।

वॉर्नर, हेजलवुड और कमिंस पाकिस्तान में चार मार्च से शुरु होने वाली टेस्ट सीरीज की टीम का हिस्सा हैं। यह सीरीज 25 मार्च तक चलेगी।  ये खिलाड़ी 29 मार्च से शुरू होने वाले सीमित ओवरों के मुकाबलों के लिए टीम का हिस्सा नहीं है। ये खिलाड़ी हालांकि पांच अप्रैल से पहले अपनी आईपीएल टीमों के साथ नहीं जुड़ पाएंगे क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की चयन समिति के प्रमुख जॉर्ज बेली ने मंगलवार को स्पष्ट कर दिया कि पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों के मैचों का हिस्सा नहीं रहने वाले केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी भी द्विपक्षीय सीरीज समाप्त होने तक लीग के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

ऐसे में ये तीनों खिलाड़ी पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज के बाद स्वदेश लौटेंगे और फिर आईपीएल के लिए भारत आयेंगे। ऑलराउंडर मिचेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस, तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ, सीन एबट और नाथन एलिस भी लीग के शुरुआती चरण में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वे पाकिस्तान के खिलाफ तीन वनडे और एक टी20 इंटरनेशनल के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं।

'क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू' ने बेली के हवाले से कहा, 'मैं एक टूर्नामेंट के रूप में आईपीएल का पूरा सम्मान करता हूं। मुझे लगता है कि टी20 मैच में उसका स्तर सबसे ऊपर है। मुझे लगता है कि यह हमारे कुछ खिलाड़ियों के कौशल विकास के लिए वास्तव में एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट रहा है, इसलिए यह जरूरी है कि इसे कम करके नहीं आंका जाए।'

बेली ने कहा, 'प्रोटोकॉल के मुताबिक छह अप्रैल तक कोई भी केंद्रीय अनुबंधित ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल टीम में शामिल होने के लिए उपलब्ध नहीं होगा।'  डेनियल सैम्स, रिले मेरेडिथ, नाथन कूल्टर-नाइल और टिम डेविड जैसे खिलाड़ी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुबंधों से बंधे नहीं हैं। ऐसे में ये खिलाड़ी आईपीएल की शुरुआत से फ्रेंचाइजी टीमों के साथ जुड़ने के लिए स्वतंत्र होंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।