लाइव टीवी

ऑस्‍ट्रेलिया के 6 स्‍टार खिलाड़‍ियों ने WI और BAN दौरे से किया किनारा, स्‍टीव स्मिथ का बुरा हाल

Updated Jun 16, 2021 | 12:20 IST

Australia Cricket Team: ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ कोहनी में चोट के कारण वेस्‍टइंडीज और बांग्‍लादेश दौरे पर नहीं जा पाएंगे। तेज गेंदबाज वेस आगर को पहली बार ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में जगह मिली है।

Loading ...
ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया के 6 स्‍टार खिलाड़‍ियों ने वेस्‍टइंडीज और बांग्‍लादेश दौरे से अपना नाम वापस लिया
  • स्‍टीव स्मिथ कोहनी में चोट के कारण इन दौरों पर नहीं जा पाएंगे
  • तेज गेंदबाज वेस आगर को पहली बार ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में मिला मौका

सिडनी: डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस और ग्‍लेन मैक्‍सवेल उन 6 स्‍टार खिलाड़‍ियों में शामिल हैं, जिन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के वेस्‍टइंडीज और बांग्‍लादेश दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है। स्‍टार बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ कोहनी में चोट के कारण इन दौरों पर नहीं जा पाएंगे। झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन और मार्कस स्‍टोइनिस पहले ही निजी कारणों से इन दौरों से अपना नाम वापस ले चुके हैं। आईपीएल और घर लौटते समय यात्रा में आई कठिनाइयों के कारण इन खिलाड़‍ियों ने अपना नाम वापस लिया था। ऑलराउंडर डेनियल सेम्‍स पहले ही अपने आप को दावेदारी से बाहर कर चुके थे।

साउथ ऑस्‍ट्रेलिया और एडिलेड स्‍ट्राइकर्स के तेज गेंदबाज वेस आगर को पहली बार अंतरराष्‍ट्रीय दौरे के लिए राष्‍ट्रीय टीम में जगह मिली है। ऑस्‍ट्रेलिया ने 18 सदस्‍यीय मजबूत टीम की घोषणा की है। तस्‍मानिया के तेज गेंदबाज नाथन एलिस और लेग स्पिनर तनवीर सांघा रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम के साथ यात्रा करेंगे। डान क्रिस्श्यिन और बेन मैकडरमट ने हाल ही में काउंटी करार से अपना नाम वापस लिया और दोनों की टीम में वापसी हुई है। क्रिस्श्यिन ने 2017 में आखिरी बार ऑस्‍ट्रेलिया का प्रतिनिधित्‍व किया था।

ऑस्‍ट्रेलिया ने प्रारंभिक स्‍क्‍वाड में 29 खिलाड़‍ियों को शामिल किया था, जिसमें से डार्सी शॉर्ट और कैमरून ग्रीन को जगह नहीं मिली। जेसन बेहरनडोर्फ, मोइजेस हेनरिक्‍स, राइली मेरेडिथ, एंड्रयू टाई और एडम जंपा जो आईपीएल का हिस्‍सा थे, इन दौरों के लिए अपने आप को उपलब्‍ध बताया था। टाई, जंपा और केन रिचर्डसन जल्‍द ही ऑस्‍ट्रेलिया के लिए रवाना हो गए थे।

खिलाड़‍ियों के नाम वापस लेने से चयनकर्ता निराश

राष्‍ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा, 'इस समय ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में सभी खिलाड़‍ियों के उपलब्‍ध नहीं होने के कारण हम निराश हैं। हालांकि, राष्‍ट्रीय चयनकर्ता पैनल उनके फैसले की इज्‍जत करता है, जिन्‍होंने इन दौरों से अपना नाम वापस लिया है। स्‍टीव स्मिथ कोहनी की चोट के कारण चयन के लिए उपलब्‍ध नहीं रहे। वो इस समय का सदुपयोग करके विश्‍व कप और एशेज सीरीज से पहले पूरी तरह फिट होने की कोशिश करेंगे। स्मिथ इन दौरों पर नहीं जाने से निराश हं।'

ऑस्‍ट्रेलिया को मिचेल स्‍टार्क और जोश हेजलवुड की वापसी से ताकत मिली है। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 28 जून को कैरेबियाई दौरे के लिए रवाना होगी, जहां वो पांच टी20 इंटरनेशनल मैच और तीन वनडे की सीरीज खेलेगी। इसके बाद ऑस्‍ट्रेलियाई टीम सीधे बांग्‍लादेश रवाना होगी और वहां पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी।

ऑस्‍ट्रेलिया की टीम इस प्रकार है:

आरोन फिंच (कप्‍तान), एश्‍टन आगर, वेस आगर, जेसन बेहरनडोर्फ, एलेक्‍स कैरी, डान क्रिस्श्यिन, जोश हेजलवुड, मोइजेस हेनरिक्‍स, मिचेल मार्श, राइली मेरेडिथ, बेन मैकडरमट, जोश फिलिप, मिचेल स्‍टार्क, मिचेल स्‍वेपसन, एश्‍टन टर्नर, एंड्रयू टाई, मैथ्‍यू वेड और एडम जंपा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।