लाइव टीवी

लखनऊ के खिलाफ पृथ्वी शॉ की धमाकेदार पारी, आईपीएल 2022 में पहली बार दिखा जलवा

Updated Apr 07, 2022 | 20:23 IST

Prithvi Shaw, LSG vs DC, IPL 2022: आईपीएल 2022 में गुरुवार रात पहली बार दिल्ली कैपिटल्स के युवा ओपनर पृथ्वी शॉ का बल्ला चलता नजर आया। शॉ ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ सीजन का पहला अर्धशतक जड़ा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पृथ्वी शॉ
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022: दिल्ली कैपिटल्स बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स
  • 22 वर्षीय ओपनर पृथ्वी शॉ ने दिल्ली कैपिटल्स को दी शानदार शुरुआत
  • शॉ ने मौजूदा आईपीएल सीजन में अपना पहला अर्धशतक जड़ा

LSG vs DC, Prithvi Shaw fifty: गुरुवार रात नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में आईपीएल 2022 के मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स का सामना पहली बार नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स से हुआ। इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतने के बाद दिल्ली कैपिटल्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। दिल्ली की तरफ से डेविड वॉर्नर पहली बार सीजन में ओपनिंग करने उतरे लेकिन वो पृथ्वी शॉ के सामने बिल्कुल गायब ही रहे।

पृथ्वी शॉ ने लखनऊ के खिलाफ आते ही आक्रामक शॉट्स खेलना शुरू कर दिए। दूसरे छोर पर आईपीएल 2022 का अपना पहला मैच खेल रहे डेविड वॉर्नर बिल्कुल शांत दिखे क्योंकि सारी जिम्मेदारी शॉ ने संभाल रखी थी और वो गेंदबाजों को हावी होने का कोई मौका नहीं दे रहे थे। देखते-देखते 22 साल के पृथ्वी शॉ ने 30 गेंदों में अपना अर्धशतक जड़ा दिया।

ये पृथ्वी शॉ का इस सीजन में पहला पचासा साबित हुआ। इससे पहले उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 38 रन और गुजरात टाइटंस के खिलाफ 10 रनों की पारियां खेली थीं। लखनऊ के खिलाफ अर्धशतक के बाद भी पृथ्वी शॉ थमे नहीं। उनको एंड्रयू टाय के ओवर में चोट तो लगी लेकिन इसका ज्यादा असर नहीं पड़ा और कृष्णप्पा गौतम के आठवें ओवर में कीपर के हाथों कैच आउट होने से पहले पृथ्वी शॉ ने 34 गेंदों में 61 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 2 छक्के और 9 चौके शामिल रहे। हालांकि उनके आउट होने के बाद दिल्ली की पारी लड़खड़ा गई।

ये भी पढ़ेंः आईपीएल 2022 के लिए तैयार दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम देखने के लिए यहां क्लिक करें

पृथ्वी शॉ ने मौजूदा आईपीएल सीजन के तीन मैचों में अब तक 109 रन बना लिए हैं। वहीं अगर बात करें उनके आईपीएल करियर की, तो आईपीएल के 56 मैचों में वो अब तक 1414 रन बना चुके हैं जिसमें 11 अर्धशतक शामिल हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।