लाइव टीवी

DC vs RR Playing 11, Dream11 Prediction: कोविड-19 मामलों से जूझ रही दिल्‍ली कैपिटल्‍स आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ संभालेंगी मैदान!

Updated Apr 22, 2022 | 16:15 IST

IPL 2022, DC vs RR Team Playing 11 Today Match, Delhi Capitals vs Rajasthan Royals Dream11 Team Prediction: दिल्‍ली कैपिटल्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर आईपीएल 2022 का 34वां मैच खेला जाएगा। दिल्‍ली कैपिटल्‍स आज इस प्‍लेइंग 11 को आजमा सकती है।

Loading ...
दिल्‍ली कैपिटल्‍स की संभावित प्‍लेइंग 11
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच मैच आज
  • मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा मुकाबला
  • दिल्‍ली आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकती है

IPL 2022, DC vs RR Team Playing 11 Today Match, Delhi Capitals vs Rajasthan Royals Dream11 Team Prediction: दिल्‍ली कैपिटल्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच आईपीएल 2022 का 34वां मैच आज मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। यह मैच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में होना था, लेकिन दिल्‍ली कैपिटल्‍स खेमे में कोरोना मामलों के कारण इसे वानखेड़े स्‍टेडियम पर स्‍थानांतरित किया गया। राजस्‍थान रॉयल्‍स इस समय अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर है। उसने 6 से चार मैचों में जीत दर्ज की। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने कोविड-19 मामलों के बावजूद पिछले मैच में दमदार प्रदर्शन किया और पंजाब किंग्‍स को मात दी।

ऋषभ पंत के नेतृत्‍व वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम अब राजस्‍थान रॉयल्‍स को मात देने के इरादे से मैदान संभालेगी। आज इस प्‍लेइंग को दिल्‍ली कैपिटल्‍स आजमा सकती है।

यह भी पढ़ें: अक्षर पटेल ने बताया कोरोना संक्रमण के बीच कैसे बढ़ा टीम का आत्मविश्वास

ओपनर्स - पृथ्‍वी शॉ और डेविड वॉर्नर

पृथ्‍वी शॉ और डेविड वॉर्नर की जोड़ी ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को पंजाब के खिलाफ बेहतरीन शुरूआत दिलाई थी। दोनों ही बल्‍लेबाजों ने आक्रामक अंदाज में बल्‍लेबाजी की थी। ये दोनों ऐसे बल्‍लेबाज हैं, जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाना जानते हैं। ऐसे में आज के मैच में इस ओपनिंग जोड़ी का खेलना तय है।

मिडिल ऑर्डर - सरफराज खान, ऋषभ पंत, ललित यादव और रोवमैन पॉवेल

मिचेल मार्श कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण इस मैच में नहीं खेलेंगे। सरफराज खान को मौका मिलेगा। ऋषभ पंत और सरफराज खान पर टीम की स्थिति को संभालते हुए बड़ा स्‍कोर दिलाने की जिम्‍मेदारी होगी। ललित यादव और रोवमैन पॉवेल से टीम को एक बार फिर दमदार पारियों की उम्‍मीद होगी।

ऑलराउंडर्स - अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के पास अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर के रूप में दो मंझे हुए ऑलराउंडर मौजूद हैं। अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर दोनों ही बल्‍ले से बड़े-बड़े शॉट खेलना जानते हैं और गेंद से भी दोनों अपना कमाल दिखाते हुए आए हैं। इन दोनों से टीम को बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद रहेगी।

यह भी पढ़ें: आईपीएल इतिहास में ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी बने डेविड वॉर्नर

गेंदबाज - कुलदीप यादव, मुस्‍ताफिजुर रहमान और खलील अहमद

कुलदीप यादव अब तक दिल्‍ली कैपिटल्‍स का तुरुप का इक्‍का साबित हुए हैं। टीम एक बार फिर अपने चाइनामैन पर विकेट निकालने के लिए निर्भर रहेगी। मुस्‍ताफिजुर रहमान और खलील अहमद से शुरूआती ओवरों में टीम को विकेट निकालकर देने की उम्‍मीद रहेगी।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की संभावित प्‍लेइंग 11 - पृथ्‍वी शॉ, डेविड वॉर्नर, सरफराज खान, ऋषभ पंत (कप्‍तान), ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्‍ताफिजुर रहमान और खलील अहमद। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।