लाइव टीवी

IPL 2021, DC vs SRH Preview: टेबल टॉपर बनने की फिराक में होगी दिल्ली, हैदराबाद की टीम करना चाहेगी उलटफेर

Updated Sep 22, 2021 | 11:02 IST

DC vs SRH, Match Preview: दिल्ली अभी आठ मैचों में 12 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है जबकि सनराइजर्स के सात मैचों में केवल दो अंक हैं और वह सबसे निचले पायदान पर है।

Loading ...
दिल्ली कैपिटल्‍स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2021 मैच 33
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2021 का 33वां मैच
  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स 12 अंक के साथ आईपीएल 2021 की अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर है
  • सनराइजर्स हैदराबाद 2 अंक के साथ आईपीएल 2021 की अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर है

दुबई: श्रेयस अय्यर की वापसी से मजबूत बनी दिल्ली कैपिटल्स की टीम बुधवार को यहां जब सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने अभियान को नये सिरे से शुरू करेगी तो उसका लक्ष्य पहले चरण की फॉर्म को बरकरार रखना होगा। दिल्ली अभी आठ मैचों में 12 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है जबकि सनराइजर्स के सात मैचों में केवल दो अंक हैं और वह सबसे निचले पायदान पर है। सनराइजर्स ने अब तक केवल एक मैच जीता है।

ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम ने पहले चरण का अंत जीत से किया था और वह यूएई में भी जीत से शुरुआत करना चाहेगी। ऐसा करने के लिये उसके पास अच्छे आक्रामक बल्लेबाज हैं जो किसी भी अच्छे आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं और सनराइजर्स भी अपवाद नहीं होगा। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (380) चयनकर्ताओं को गलत ठहराने के लिये बेताब होंगे, जिन्होंने उन्हें टी20 विश्व कप की टीम में जगह नहीं दी। वह युवा पृथ्वी शॉ के साथ पारी की शुरुआत करेंगे।

दिल्‍ली का मिडिल ऑर्डर मजबूत

श्रेयस अय्यर के चोट से उबरने के बाद वापसी करने से दिल्ली का मध्यक्रम मजबूत हुआ है जिसमें ऋषभ पंत, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और मार्कस स्टोइनिस तथा वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायर भी शामिल हैं। दिल्ली का गेंदबाजी आक्रमण भी मजबूत है जिनमें अवेश खान (14 विकेट) और कैगिसो रबाडा ने पहले चरण में कमाल की गेंदबाजी की थी। रबाडा पावरप्ले और डेथ ओवरों में प्रभावी गेंदबाजी करते रहे हैं। इसके अलावा दिल्ली की टीम में अनुभवी रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, अक्षर पटेल, ललित यादव और प्रवीण दुबे जैसे स्पिनर हैं।

हर हाल में मैच जीतना चाहेगी हैदराबाद

जहां तक सनराइजर्स का सवाल है तो जीत से उनका मनोबल बढ़ेगा और उन्हें टूर्नामेंट में बने रहने में मदद मिलेगी। उसे हालांकि जॉनी बेयरस्टॉ की कमी खलेगी जिन्होंने दूसरे चरण से हटने का फैसला किया है। ऐसे में आस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को अधिक जिम्मेदारी उठानी होगी।
केन विलियमसन, मनीष पांडे, ऋद्धिमान साहा, केदार जाधव, अब्दुल समद और विजय शंकर से भी टीम को अच्छे योगदान की जरूरत है।

गेंदबाजी में उसकी अगुवाई राशिद खान करेंगे जिन्हें दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दिल्ली के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने के लिये अनुशासित प्रदर्शन करना होगा।

टीमें इस प्रकार हैं :

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी सॉव, रिपल पटेल, शिखर धवन, शिमरोम हेटमायर, श्रेयस अय्यर, स्टीव स्मिथ, अमित मिश्रा, एनरिक नॉर्टजे, अवेश खान, बेन ड्वारशुइस, इशांत शर्मा, कैगिसो रबाडा, कुलवंत खेजरोलिया , लुकमान मेरीवाला, प्रवीण दुबे, टॉम कुरेन, उमेश यादव, अक्षर पटेल, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, सैम बिलिंग्स और विष्णु विनोद।

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वार्नर, मनीष पांडे, शेरफेन रदरफोर्ड, ऋद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, राशिद खान, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी नटराजन, बासिल थंपी , संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, अब्दुल समद, जे सुचित, जेसन होल्डर, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, केदार जाधव, मुजीब-उर-रहमान, जेसन रॉय।

मैच शाम को सात बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।