लाइव टीवी

IPL 2022: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को मिली बड़ी राहत, प्रमुख खिलाड़ी की चोट से इस समय तक होगी वापसी: रिपोर्ट

Updated Mar 09, 2022 | 12:24 IST

Deepak Chahar to return in IPL 2022: दीपक चाहर आईपीएल 2022 सीजन से पूरी तरह बाहर नहीं हुए हैं क्‍योंकि उन्‍होंने सर्जरी से नहीं गुजरने का फैसला किया है। तेज गेंदबाज एनसीए में 8 सप्‍ताह रिहैब करेंगे और अप्रैल माह में उनके लौटने की उम्‍मीद है।

Loading ...
चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स स्‍क्‍वाड
मुख्य बातें
  • दीपक चाहर के पूरे आईपीएल 2022 सीजन से बाहर होने की उम्‍मीदें नहीं हैं
  • तेज गेंदबाज ने सर्जरी नहीं कराने का फैसला किया है
  • अप्रैल के बीच महीने तक दीपक चाहर के लौटने की उम्‍मीद है

नई दिल्‍ली: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के फैंस का दिल तब बैठ गया था जब खबरें आईं थीं कि तेज गेंदबाज दीपक चाहर चोटिल होने के कारण पूरे आईपीएल 2022 सीजन से बाहर हो गए हैं। हालांकि, अब ऐसा लगता है कि 14 करोड़ रुपए में खरीदे गए चाहर बीच सीजन में स्‍क्‍वाड से जुड़ जाएंगे। टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक चाहर को क्‍वाड्रीसेप टियर के उपचार के लिए सर्जरी से गुजरना था। हालांकि, अब ऐसा लगता है कि सर्जरी की जरूरत नहीं है और इसलिए तेज गेंदबाज अप्रैल के बीच महीने से उपलब्‍ध रहेंगे।

दीपक चाहर इस समय राष्‍ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में 8 सप्‍ताह लंबा रिहैब कर रहे हैं। सीएसके को उम्‍मीद है कि दीपक चाहर अगले कुछ सप्‍ताहों में स्‍क्‍वाड से जुड़ जाएंगे। सीएसके ने सूरत में अपनी तैयारियां पहले ही शुरू कर दी हैं। भले ही चाहर की वापसी पर सीएसके कोई जल्‍दबाजी नहीं करना चाह रहा हो, लेकिन फ्रेंचाइजी उनके हर कदम पर ध्‍यान दे रही है और उसे उम्‍मीद है कि मोटी रकम वाला ये खिलाड़ी कुछ सप्‍ताह में ठीक होकर धाकड़ प्रदर्शन करने को तैयार रहेगा।

एमआरआई स्‍कैन्‍स के बाद चाहर को सर्जरी कराने की सलाह दी गई थी, लेकिन उन्‍होंने ऐसा नहीं करने का फैसला किया। 29 साल के तेज गेंदबाज की नजरें इस साल ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 में भारतीय टीम में जगह पाने पर है। अगर दीपक चाहर सर्जरी से गुजरने का फैसला करते तो वो पूरे आईपीएल से बाहर हो जाते और टी20 वर्ल्‍ड कप में उनके हिस्‍सा लेने की उम्‍मीदों को भी तगड़ा झटका लग जाता।

दीपक चाहर ने सर्जरी बिना कराए रिहैब करने का बोल्‍ड कॉल लिया। 8 सप्‍ताह लंबे रिहैब की सलाह से तेज गेंदबाज के चयन के लिए उपलब्‍ध होने की पूरी संभावनाएं हैं। बहरहाल, आपको बता दें कि दीपक चाहर के अलावा सीएसके के पास आईपीएल 2022 सीजन के लिए कोई शीर्ष गुणी भारतीय तेज गेंदबाज नहीं हैं। दीपक चाहर की गैरमौजूदगी में विदेशी तेज गेंदबाजों और भारतीय युवाओं के पास खुद को साबित करने का शानदार मौका होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।