लाइव टीवी

धमाकेदार पारी से मुंबई को चौंकाने वाले ललित यादव ने इन दोनों को दिया श्रेय, मैच के बीच मिली थी ये सलाह

Updated Mar 28, 2022 | 19:28 IST

IPL 2022 Latest updates, Lalit Yadav on his match winning knock: आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ रविवार को मैच जिताऊ पारी खेलने वाले दिल्ली कैपिटल्स के ललित यादव ने इसका श्रेय दो खिलाड़ियों को दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रिषभ पंत के साथ ललित यादव
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022ः दिल्ली कैपिटल्स की मुंबई इंडियंस पर शानदार जीत
  • रोमांचक मैच में ललित यादव की पारी ने जीता दिल, दिल्ली को जिताया मैच
  • ललित यादव ने मैच के बाद टीम के दो खिलाड़ियों को दिया अपनी पारी का श्रेय

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से खिलाड़ियों को पहचान मिलती है और रविवार के दिन भी एक खिलाड़ी की खूब चर्चा हुई। इस सीजन के दूसरे दिन जब दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने आईं, तो दिल्ली की टीम ने रोमांचक अंदाज में जीत दर्ज कर ली। सर्वाधिक खिताब जीतने वाले मुंबई की टीम को बैकफुट पर ढकेलने में सबसे अहम योगदान दिया ललित यादव (Lalit Yadav) ने, जिनकी धुआंधार पारी के दम पर दिल्ली ने जीत दर्ज की। मैच के बाद ललित ने अपनी टीम के दो खिलाड़ियों को इस प्रदर्शन का श्रेय दिया।

मुंबई इंडियन्स के खिलाफ चार विकेट से जीत में अहम भूमिका निभाने वाले बल्लेबाज ललित यादव ने अपने अच्छे प्रदर्शन का श्रेय साथी खिलाड़ी अक्षर पटेल और टीम के कप्तान ऋषभ पंत को दिया। ललित और अक्षर ने रविवार को मुंबई में खेले गये मैच में तब पांच ओवर में 75 रन की अटूट साझेदारी निभाकर दिल्ली को लक्ष्य तक पहुंचाया जबकि उनकी टीम छह विकेट पर 104 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी। ललित ने 38 गेंदों पर नाबाद 48 जबकि अक्षर ने 17 गेंदों पर नाबाद 38 रन बनाये।

दिल्ली कैपिटल्स की यहां जारी विज्ञप्ति में ललित ने कहा, ‘‘जब क्रीज पर दूसरे छोर पर अक्षर होता है तो मैं बहुत सहज महसूस करता हूं। वह मेरे खेल को जानता है और यह भी जानता है कि मैं सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कैसे कर सकता हूं। हम दोनों ने तय किया था कि विकेट बचाने हैं। हम जानते थे कि अगर हम खेलते रहेंगे तो आखिरी ओवर से पहले मैच ज़रूर जीत लेंगे।’’

खेल के बीच में कप्तान पंत ने भी अपने बल्लेबाजों को केवल अपने खेल पर ध्यान देने की सलाह दी। ललित ने कहा, ‘‘दूसरे टाईम-आउट में ऋषभ ने मुझे सुझाव दिया कि मैं अपने दिल की सुनूं और खेल को गहराई से समझूं। मैंने उनकी सलाह पर ध्यान दिया और ज़्यादा कुछ नहीं सोचा।’’ दिल्ली कैपिटल्स अपना अगला मैच शनिवार को पुणे में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ खेलेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।