लाइव टीवी

दिल्ली कैपिटल्स के लिए बुरी खबर, कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल, मैच के बाद धवन ने दी जानकारी

Updated Oct 15, 2020 | 01:26 IST

Delhi Capitals captain Shreyas Iyer Injured: दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को हराने के साथ ही बुधवार को एक बार फिर अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर कब्जा किया लेकिन उनके कप्तान चोटिल हो गए जिससे झटका भी लगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
श्रेयस अय्यर और शिखर धवन
मुख्य बातें
  • शीर्ष पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स को लगा करारा झटका
  • टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर हुए चोटिल
  • राजस्थान के खिलाफ जीत के बाद कार्यवाहक कप्तान धवन ने दी जानकारी

दुबईः दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार प्रदर्शन के साथ राजस्थान को दोबारा हराया और अंक तालिका में शीर्ष पायदान पर कब्जा जमा लिया। लेकिन मैच के बाद सबके लिए एक चौंकाने वाली खबर भी आई। टीम के कप्तान श्रेयर अय्यर चोटिल हो गए हैं। मैच के बाद उनकी गैरमौजूदगी में कप्तानी कर रहे शिखर धवन ने कहा कि अय्यर दर्द महसूस कर रहे हैं और इस चोट के बारे में कल (गुरूवार) पता चलेगा। राजस्थान की बल्लेबाजी के दौरान पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर बेन स्टोक्स के शॉट को रोकने के लिए अय्यर ने डाइव लगाई और टीम के लिए तीन रन बचाये लेकिन इस दौरान उनका कंधा चोटिल हो गया। वो मैदान के बाहर चले गये और धवन ने कप्तानी की जिम्मेदारी निभाई।

मैच के बाद पुरस्कार समारोह में धवन ने कहा, ‘श्रेयस दर्द महसूस कर रहा है। हमें चोट के बारे में कल पता चलेगा। अच्छी बात यह है कि उनके कंधे में हरकत है।’ इस मैच में दिल्ली ने सात विकेट पर 161 रन बनाने के बाद राजस्थान रॉयल्स को 148 रन पर रोककर 13 रन की रोमांचक जीत दर्ज की। धवन ने कहा कि हमें अंदाजा था कि राजस्थान की बल्लेबाजी में गहराई नहीं है ऐसे में हमारे पास अच्छा मौका था। मैच में धवन और श्रेयस ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेलीं।

इससे पहले लग चुके हैं 3 झटके

गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स को पहले से ही तीन झटके लग चुके हैं। टीम के स्पिनर अमित मिश्रा और अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। जबकि रिषभ पंत भी चोटिल हो चुके हैं। शुरुआत में रविचंद्रन अश्विन भी चोटिल हुए थे लेकिन उन्होंने वापसी कर ली। अब अय्यर का चोटिल होना मुश्किलें बढ़ाने वाला है।

कार्यवाहक कप्तान धवन ने की गेंदबाजों की तारीफ

उन्होंने कहा, ‘‘हमें अपनी टीम की जीत का भरोसा था। हमें पता था कि उनकी बल्लेबाजी में ज्यादा गहराई नहीं है। हम जानते थे कि उनके शीर्ष क्रम को जल्दी निपटाकर मैच पर पकड़ बना सकते है।’’

उन्होंने मैन ऑफ द मैच एनरिच नोर्जे और पहला मैच खेलने वाले तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘हमारे पास अनुभवी गेंदबाज है। एनरिच के रूप में शानदार तेज गेंदबाज है। तुषार ने भी चतुराई से गेंदबाजी की।’’

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।