लाइव टीवी

'स्‍ट्राइक रेट की बात सरासर बकवास': दिनेश कार्तिक ने भारतीय बल्‍लेबाज के आलोचकों को दिया मुंहतोड़ जवाब

Updated Jun 17, 2021 | 15:52 IST

Dinesh Karthik on Cheteshwar Pujara: भारतीय टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक ने विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले एक बल्‍लेबाज के आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

Loading ...
दिनेश कार्तिक
मुख्य बातें
  • दिनेश कार्तिक ने भारतीय बल्‍लेबाज का समर्थन किया
  • कार्तिक ने कहा कि बल्‍लेबाज के स्‍ट्राइक रेट पर बात करना बकवास है
  • कार्तिक के मुताबिक यह भारतीय बल्‍लेबाज मैच विनर रहा है

लंदन: भारत और कोलकाता नाइटराइडर्स के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्होंने दिखा दिया है कि पांच दिनी प्रारूप में स्ट्राइक रेट की बात करना 'सरासर बकवास' है। पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया में ज्यादा रन नहीं बनाए, लेकिन क्रीज पर अधिक समय रहकर भारत की जीत में मुख्य भूमिका निभाई।

कार्तिक ने 'स्टार स्पोटर्स' से कहा, 'मुझे लगता है कि स्ट्राइक रेट की बात एकदम बकवास है। चार दिन के भीतर खत्म होने वाले टेस्ट मैचों की संख्या 80 से 82 प्रतिशत होगी तो स्ट्राइक रेट की चिंता क्यों करना। खिलाड़ी को अपने हिसाब से खेलने दीजिये जब तक वह भारत को टेस्ट मैच जिता रहा है।' कार्तिक भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में कमेंट्री करेंगे। इस मैच में पुजारा की भूमिका अहम होगी।

कार्तिक ने कहा, 'हमने पिछली घरेलू सीरीज में कुछ कठिन हालात में खेला। किसी के खेल का आकलन हमेशा आंकड़ों के आधार पर नहीं किया जा सकता। सिडनी टेस्ट को ही देख लीजिये, पुजारा ने शरीर पर कितने प्रहार झेले। केकेआर के साथी खिलाड़ी पैट कमिंस ने आईपीएल के दौरान मुझसे कहा कि भारत की हार और ड्रॉ के बीच एक ही खिलाड़ी था ... चेतेश्वर पुजारा। जितनी देर भी वह क्रीज पर रहा, उसने शरीर पर प्रहार झेले।'

कार्तिक ने विराट कोहली और केन विलियमसन की दोस्ती के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा, 'इसे हम आग और पानी की संज्ञा दे सकते हैं। विराट आग है तो केन पानी की तरह कूल। आपको एक ओवर में 32 रन चाहिये और वह फिर भी ऐसे मुस्कुराता है , मानो सब बहुत आसान है। दूसरी ओर विराट है। अगर आपने गलती की तो वह आपको बख्शेगा नहीं। दोनों के साथ खेलने का अलग मजा है। हालांकि, दोनों की शैली एकदम अलग है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।