लाइव टीवी

मैदान पर मैच देखने आईं पत्नी दीपिका, तो सुपरमैन बन गए विकेटकीपर दिनेश कार्तिक [VIDEO]

Updated Nov 02, 2020 | 06:30 IST

दिनेश कार्तिक रविवार को मैदान पर मैच देखने पहुंचीं पत्नी दीपिका के सामने बल्ले से धमाल नहीं कर सके लेकिन विकेटकीपिंग करते हुए उन्होंने बेन स्टोक्स का कैच लेने के लिए सुपर मैन बन गए।

Loading ...
दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल( साभार IPL/BCCI)
मुख्य बातें
  • दिनेश कार्तिक ने राजस्थान के धाकड़ बल्लेबाज बने स्टोक्स का लिया बेहतरीन कैच
  • बांए हाथ से डाइव लगाकर लिया शानदार कैच
  • इस कैच ने बदल दी मैच की पूरी की पूरी कहानी

दुबई: जब पति-पत्नी दोनों ही प्रोफेशनल खिलाड़ी हों तो उन्हें एक दूसरे के इवेन्टस देखने और सपोर्ट करने का मौका बहुत कम मिल पाता है। ऐसे ही खिलाड़ी के केकेआर के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक। उनकी पत्नी दीपिका पल्लिकल बेहद कम मौकों पर स्टेडियम में मैच देखती नजर आती हैं। लेकिन रविवार को राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए अहम मुकाबले में दिनेश कार्तिक बल्ले से तो कमाल नहीं कर पाए लेकिन उन्होंने इसकी भरपाई विकेटकीपिंग के दौरान बेन स्टोक्स का शानदार कैच लपककर कर दी। 

यह कैच दिनेश कार्तिक ने राजस्थान का पारी के तीसरे ओवर पहली गेंद पर लिया। हाल ही में दो धमाकेदार पारी खेलकर राजस्थान को प्लेऑफ की दौड़ में वापस लाने में स्टोक्स की अहम भूमिका रही थी ऐसे में उनका विकेट बेहद अहम था। तीसरे ओवर में स्टोक्स ने कमिंस की गेंद को स्लिप की दिशा में मोड़कर चौका जड़ने की कोशिश की ती दिनेश कार्तिक ने अपनी बाईं और शानदार डाइव लगाकर कैच लपक लिया। मैच के दौरान कॉमेंट्री करते हुए आकाश चोपड़ा ने तो इसे आईपीएल का सर्वश्रेष्ठ कैच बता डाला। 

पांच ओवर में पवेलियन लौट गई थी राजस्थान की आधी टीम 
स्टोक्स के आउट होते ही मैच की दशा दिशा बदल गई और एक तरह से विकेटों की पतझड़ के बीच मैच शुरुआत में ही केकेआर के पाले में आ गए। 5 ओवर में ही राजस्थान की आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। इसके बाद वो वापसी नहीं कर सकी और 20 ओवर में 9 विकेट पर 191 रन ही बना सकी।

राजस्थान के खिलाफ जीत के बाद भी मुख्य रूप से मुंबई के खिलाफ हैदराबाद के मुकाबले पर निर्भर है। यदि हैदराबाद जीतता है तो केकेआर के लिए संभावनाएं मुश्किल हो जाएंगी। वहीं मुंबई की जीत केकेआर के लिए प्लेऑफ के रास्ते खोल देगी। यह मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा और ये लीग दौर का आखिरी मैच भी है।   

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।