लाइव टीवी

कोरोनावायरस ने बढ़ा दी दूरियां, 8 ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटरों की शादी हुई रद्द

Updated Apr 04, 2020 | 18:38 IST

Coronavirus forced to cancel weddings: ऑस्‍ट्रेलिया में कोरोनावायरस के कई मामले सामने आए हैं। कोरोनावायरस की महामारी का प्रभाव ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटरों पर भी पड़ा। 8 खिलाड़‍ियों को अपनी शादी रद्द करनी पड़ी।

Loading ...
एडम जंपा
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया के 8 क्रिकेटरों की शादी कोरोनावायरस के कारण हुई रद्द
  • ग्‍लेन मैक्‍सवेल और पैट कमिंस ने भी अगले साल तक के लिए अपनी शादी आगे बढ़ाने का फैसला किया
  • कोरोनावायरस के कारण दुनियाभर में 50,000 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो चुकी है

सिडनी: कोरोनावायरस के कारण दुनियाभर के खेल इवेंट्स रोक दिए गए हैं। कोरोनावायरस को दुनिया में महामारी घोषित कर दिया गया है। 11 लाख से ज्‍यादा लोग इस वायरस की चपेट में आए और 50,000 से ज्‍यादा लोगों की इसमें जान जा चुकी है। दुनियाभर में सारी क्रिकेट गतिविधियां भी अनिश्चितकाल के लिए रद्द हैं और इस बारे में भविष्‍यवाणी नहीं कर पा रहा है कि दोबारा कब क्रिकेट शुरू होगा।

कोरोनावायरस के प्रकोप का प्रभाव न सिर्फ क्रिकेट बल्कि खिलाड़‍ियों पर भी पड़ा है। इस महामारी के कारण कई क्रिकेटरों को अपनी शादी रद्द करनी पड़ी है। क्रिकइंफो के सूत्रों के मुताबिक 8 ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटरों को अपनी शादी रद्द करनी पड़ी है। ऑस्‍ट्रेलिया में खेल स्‍पर्धाओं के कार्यक्रम को देखते हुए अधिकांश क्रिकेटर्स अप्रैल महीने में शादी करना सही समझते हैं, लेकिन इस साल ऐसा संभव नहीं हो पा रहा है।

कौन है वो 8 क्रिकेटर्स

ऑस्‍ट्रेलिया के जिन 8 क्रिकेटरों को अपनी शादी रद्द करनी पड़ी है। उनके नाम है- एडम जंपा, जैक्‍सन बर्ड, डार्सी शॉर्ट, मिचेल स्‍वीपसन, एलिस्‍टर मैक्‍डरमट, एंड्रयू टाई, जेस जोनासन और कैटलिन फ्रीट। ऑस्‍ट्रेलिया में कोरोनावायरस के अधिक संख्‍या में मामले सामने आए हैं। कई राज्‍यों ने खुद को लॉकडाउन कर लिया है जबकि सरकार ने लोगों के मिलने पर पाबंदी लगाई है। सभी को घर में रूकने की सलाह दी गई है। ऑस्‍ट्रेलिया भी लॉकडाउन की स्थिति से गुजर रहा है। हाल ही में ऑस्‍ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने कहा था कि अगर स्थिति नहीं सुधरी तो यह लॉकडाउन 6 महीने तक का किया जा सकता है।

वैसे ग्‍लेन मैक्‍सवेल और पैट कमिंस भी उन ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट में शामिल हैं, जिनकी शादी वैश्विक महामारी से प्रभावित है। मैक्‍सवेल ने हाल ही में भारतीय मूल की गर्लफ्रेंड विनी रमन से सगाई की थी। कमिंस ने भी हाल ही में सगाई की थी। अब कोरोनावायरस के कारण दोनों क्रिकेटरों ने अपनी शादी अगले साल तक के लिए आगे बढ़ा दी है। कमिंस ने हाल ही में कहा कि जब भी होगा तो वह आईपीएल 2020 में हिस्‍सा लेंगे। उन्‍हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने रिकॉर्ड 15.5 करोड़ रुपए में खरीदा। मैक्‍सवेल को किंग्‍स इलेवन पंजाब ने मोटी रकम पर खरीदा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।