लाइव टीवी

ENG vs WI: इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने चौथे टी20 में भी विंडीज को हराया, क्लीन स्वीप से एक जीत दूर

Updated Sep 29, 2020 | 17:02 IST

England Women vs West Indies Women T20 Series: इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने चौथे टी20 में भी वेस्टइंडीज को हराया दिया। इसी के साथ इंग्लैंड की टीम क्लीन स्वीप के नजदीक पहुंच गई है।

Loading ...
इंग्लैंड ने दूसरे टी20 भी जीता।

डर्बी: विकेटकीपर बल्लेबाज एमी जोन्स और कप्तान हीथर नाइट की शानदार बल्लेबाजी से इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को यहां चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को 44 रन से हराकर पांच मैचों की शृंखला में क्लीन स्वीप की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 166 रन बनाए और इसके बाद वेस्टइंडीज को नौ विकेट पर 122 रन पर रोक दिया। इंग्लैंड ने इस तरह से शृंखला में 4-0 से बढ़त बना दी है।

इंग्लैंड की बल्लेबाजी का आकर्षण एमी जोन्स का अर्धशतक रहा। उन्होंने 37 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 55 रन बनाये और कप्तान हीथर नाइट (30 गेंदों पर 42) के साथ चौथे विकेट के लिए 65 रन जोड़कर टीम को शुरुआती झटकों से उबारा। इन दोनों के अलावा सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट (27) और कैथरीन ब्रंट (नाबाद 25) ही दोहरे अंक में पहुंच पायी। वेस्टइंडीज के लिये एलिया एलिन ने 25 रन देकर दो विकेट लिए।

वेस्टइंडीज ने इसके जवाब में नियमित अंतराल में विकेट गंवाये। उसकी तरफ से चेडिया नेशन ने सर्वाधिक 30 रन बनाये। इंग्लैंड के लिये सराह ग्लेन ने 15 रन देकर दो और ब्रंट ने 21 रन देकर दो विकेट लिये। पांचवां और अंतिम मैच 30 सितंबर को खेला जाएगा।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।