लाइव टीवी

आगाज से पहले लंका प्रीमियर लीग को लगा झटका, रसेल-बिस्ला समेत इन 5 विदेशी खिलाड़ियों ने नाम लिया वापस

Updated Oct 27, 2020 | 18:56 IST

Lanka Premier League 2020: श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) की लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) का 21 नवंबर से शुरू होगी। लेकिन एलपीएल को आगाज से पहले बड़ा झटका लगा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आंद्रे रसेल

कोलंबो: भारत के मनविंदर बिस्ला, वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस सहित पांच विदेशी खिलाड़ियों ने लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) से अपना नाम वापस ले लिया गया है। उनके अलावा डेविड मिलर और डेविड मलान ने भी अगले महीने से शुरू होने वाले टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। मिलर, डु प्लेसिस और मलान 27 नवंबर से दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच शुरू होने वाले सीमित ओवरों की सीरीज के कारण लंका प्रीमियर लीग से अनुपलब्ध हो गए हैं। वहीं, रसेल चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

कोलंबो किंग्स का हिस्सा थे बिस्ला

बिस्ला को लेकर ऐसा माना जा रहा है कि उन्होंने कोई कारण नहीं बताया गया है। एलपीएल के निदेशक रविन विक्रमरत्ने ने क्रिकइन्फो से कहा, 'जिन फ्रेंचाइजियों के पास ये खिलाड़ी थे, उनकी जगह लेने के लिए अन्य खिलाड़ियों से बातचीत करनी होगी।' मनप्रीत गोनी और मनविंदर बिस्ला को लीग की फ्रेंचाइजी कोलंबो किंग्स ने अपने साथ जोड़ा था। लीग में पांच टीमें भाग ले रही हैं। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज गोनी ने भारत के लिए अब तक दो वनडे मैच खेले हैं। इसमें एक उन्होंने हांगकांग के खिलाफ और दूसरा बांग्लादेश के खिलाफ खेला है।

13 दिसंबर तक चलेगी एलपीएल

44 साल के गोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक 44 मैच खेले हैं। उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज बिस्ला ने अब तक 35 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 798 रन बनाए हैं। लंका प्रीमियर लीग 21 नवंबर से शुरू होगी और यह 13 दिसंबर तक चलेगी। 23 मैचों की एलपीएल लीग रांगिरी डांबुला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, पाल्लेकल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और सुरीयावेवा महिंदा राजपक्षे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाएगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।