लाइव टीवी

डैरन सैमी ने लगाया गंभीर आरोप, कहा- आईपीएल में मेरे खिलाफ की गयी थीं नस्लीय टिप्पणियां 

Updated Jun 07, 2020 | 12:12 IST

Darren Sammy alleges racist abuse while playing IPL: वेस्टइंडीज को दो बार टी20 विश्व चैंपियन बनाने वाले कप्तान डैरेन सैमी ने कहा है कि उनके खिलाफ आईपीएल के दौरान नस्लीय टिप्पणी की गई थी।

Loading ...
Darren_Sammy_racism_IPL
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरन सैमी ने आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद पर लगाया है बड़ा आरोप
  • मुझे और श्रीलंकाई खिलाड़ी को बुलाने के लिए करते थे नस्लीय शब्दों का इस्तेमाल
  • निया भर में चल रहे 'ब्लैक लाइव्स मैटर' अभियान के समर्थम में सैमी ने ये बात कही है

किंगस्टन: वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी ने आरोप लगाया है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए वह नस्लीय टिप्पणियों का शिकार बने थे। सैमी ने यह आरोप अमेरिका में अफ्रीकी मूल के जार्ज फ्लॉयड की हत्या के बाद दुनिया भर में चल रहे 'ब्लैक लाइव्स मैटर' अभियान के मुखर समर्थन के बाद लगाया है।

सैमी ने शनिवार को अपने इंस्टाग्राम पेज पर लिखा, 'मुझे अभी पता चला है कि 'कालू' का मतलब क्या होता है। जब मैं आईपीएल में सनराइजर्स के लिये खेलता था तो वे मुझे और (तिसारा) परेरा को इस नाम से बुलाते थे। मुझे लगता था कि इसका मतलब मजबूत इंसान से है। मेरी पिछली पोस्ट से मुझे कुछ अलग बात पता चली और मैं गुस्से में हूं।'

उन्होंने यह नहीं बताया कि उनके खिलाफ कब और किसने यह टिप्पणी की थी। सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से नस्लवाद के खिलाफ कड़ा कदम उठाने का आग्रह किया जो कि भद्रजनों के खेल भी मौजूद है। उन्होंने अपने पिछले ट्वीट में कहा, 'आईसीसी और अन्य बोर्ड क्या आपको नहीं दिख रहा है कि मुझ जैसे लोगों के साथ क्या हो रहा है। क्या आप मुझ जैसे लोगों के खिलाफ हो रहे सामाजिक अन्याय के खिलाफ नहीं बोलने वाले हो। यह केवल अमेरिका से जुड़ा मसला नहीं है।'

सैमी ने वेस्टइंडीज की तरफ से 38 टेस्ट, 126 वनडे और 68 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। उनकी अगुवाई में वेस्टइंडीज ने दो बार टी20 विश्व कप का खिताब जीता।

अमेरिका के मिनियापोलिस में 25 मई को 46 वर्षीय फ्लॉयड की एक श्वेत पुलिस अधिकारी डेरेक चौविन द्वारा लगभग नौ मिनट तक घुटने से गला दबा देने के कारण मौत हो गयी थी। इसके बाद से ही अमेरिका में 'ब्लैक लाइव्स मैटर' अभियान ने जोर पकड़ा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।