लाइव टीवी

गौतम गंभीर ने विराट कोहली पर फिर साधा निशाना, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ बयान

Updated Nov 24, 2020 | 07:14 IST

Split captaincy of team India: गौतम गंभीर ने एक बार फिर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पर निशाना साधा है। गंभीर ने टीम इंडिया की कप्तानी रोहित-विराट के बीच बांटने की बहस में नया बयान दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
विराट कोहली, रोहित शर्मा और गौतम गंभीर
मुख्य बातें
  • विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कप्तानी बांटने की बहस
  • गौतम गंभीर ने एक बार फिर विराट कोहली पर निशाना साधा
  • चयनकर्ता आईपीएल से खिलाड़ी चुनते हैं तो कप्तान क्यों नहीं?

जब से आईपीएल 2020 खत्म हुआ है और मुंबई इंडियंस चैंपियन बनी है, तब से एक मुद्दा बार-बार उठता दिखा है। ये मुद्दा है भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी से जुड़ा। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुनी गई टीम में शुरुआत में रोहित शर्मा का नाम ना होने से फैंस नाराज थे, उसके बाद मुंबई जीती तो लोगों ने कहना शुरू किया कि रोहित और विराट के बीच अलग-अलग प्रारूप की कप्तानी बांट देनी चाहिए। फिर इस बहस में कुछ दिग्गज भी कूद गए और बात बढ़ती गई। ताजा बयान पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर का है जिन्होंने विराट कोहली पर निशाना साधा है।

'स्टार स्पोर्ट्स' के एक सवाल-जवाब वाले सत्र में पूछा गया था कि किंग कोहली (विराट) और हिटमैन (रोहित शर्मा) के बीच भारतीय टी20 टीम का कप्तान किसको होना चाहिए? इस पर आकाश चोपड़ा, गौतम गंभीर और पार्थिव पटेल के बीच चर्चा हुई। इस दौरान गौतम गंभीर ने एक सवाल पूछा जो कि काफी हद तक सही भी था। गंभीर का कहना है कि जब भारतीय चयनकर्ता आईपीएल में खिलाड़ियों का प्रदर्शन देखकर टीम इंडिया में चुनते हैं तो फिर आईपीएल में कप्तानी देखकर कप्तान क्यों नहीं चुनते?

गंभीर का बड़ा सवाल

इस सत्र के दौरान गौतम गंभीर ने कहा, 'अगर हम आईपीएल प्रदर्शन को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खिलाड़ियों को मौका देते हैं तब हम उसी तरह आईपीएल प्रदर्शन को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कप्तान क्यों नहीं चुनते? अगर ऐसा नहीं है तो फिर बल्लेबाजी और गेंदबाजी में भी आईपीएल को आधार रखकर चयन नहीं कीजिए।'

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ 'Gambhir'

गौतम गंभीर के इस सवाल ने सोशल मीडिया पर भी जमकर खलबली मचाई और रात होते-होते उनका नाम ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा। देर रात उनका नाम ट्रेंडिंग टॉपिक में शीर्ष पर पहुंच गया और लोगों ने गंभीर के बयान व सवाल पर अपने-अपने विचार देना शुरू कर दिए।

आकाश चोपड़ा और पार्थिव पटेल के विचार

इस चर्चा में आकाश चोपड़ा और पार्थिव पटेल भी शामिल थे। आकाश चोपड़ा अपने उस विचार पर कायम रहे कि वो किसी भी बदलाव के पक्ष में नहीं हैं। वहीं, पार्थिव पटेल ने स्वीकार किया कि रोहित गेम को ज्यादा बेहतर पढ़ पाता है और दबाव की स्थिति में बेहतर कप्तानी करता है।

गौरतलब है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस आज आईपीएल की सबसे सफल टीम बनी हुई है। मुंबई ने लगातार दूसरी बार व इतिहास का रिकॉर्ड पांचवां आईपीएल खिताब अपने नाम किया।

अगर बात करें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की तो यहां पर भी रोहित ने जो मौके मिले उनको भुनाया। उन्होंने विराट की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए निदाहास ट्रॉफी और एशिया कप 2018 के खिताब जीते। विराट कोहली ने भी अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छी कप्तानी की है लेकिन आईपीएल में उनके नाम अब तक एक भी खिताब नहीं दर्ज है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।