लाइव टीवी

पूर्व दिग्गज ग्रीम स्मिथ ने ऋषभ पंत को लेकर दी ये सलाह, क्या इस फैसले से बदलेगी किस्मत?

Updated Apr 08, 2022 | 20:18 IST

Graeme Smith advise for DC Captain Rishabh Pant: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज कप्तान ग्रीम स्मिथ ने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को एक अहम सलाह दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Graeme Smith on Delhi Capitals captain Rishabh Pant
मुख्य बातें
  • ग्रीम स्मिथ ने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को दी अहम सलाह
  • दिल्ली की टीम को बल्लेबाजी क्रम को लेकर बदलाव करना होगा
  • आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए अब तक खास नहीं रहा है सफर

साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ग्रीम स्मिथ को भी बेहद कम उम्र में कप्तानी सौंप दी गई थी। वो दक्षिण अफ्रीका के युवा कप्तान बने और उन्होंने इस जिम्मेदारी को करियर के अंत तक शानदार अंदाज में संभाला भी। इस समय आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को भी कम उम्र में ये जिम्मेदारी मिली है, हालांकि फिलहाल उनको स्मिथ की तरह राष्ट्रीय टीम का कप्तान नहीं बनाया गया है। इस समय आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स संघर्ष करती दिख रही है और उसके कप्तान ऋषभ पंत भी अपनी पारियों को बड़ी पारी में नहीं बदल पा रहे हैं। इसी को लेकर स्मिथ ने सुझाव दिया है।

ग्रीम स्मिथ का मानना है कि दिल्ली कैपिटल्स की ओर से आईपीएल 2022 के आने वाले मैचों में ऋषभ पंत खुद को बल्लेबाजी क्रम में प्रमोट करना चाहिए। गुरुवार को लखनऊ सुपर जायंट्स से छह विकेट की हार में पंत ने 19 गेंदों में सिर्फ आठ रन बनाकर आगे बढ़ने के लिए संघर्ष किया था। पंत ने आखिरकार अपनी पारी में कुछ ही बड़े शॉट लगाए, जब उन्होंने 15वें ओवर की अंतिम गेंद पर लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को हिट मारा था।

इसके बाद उन्होंने 16वें ओवर में तेज गेंदबाज एंड्रयू टाय को चौके और दो छक्के लगाए। लेकिन जेसन होल्डर और अवेश खान ने उन्हें यॉर्कर और धीमी गेंदों से दबाव बनाया था, जिससे पंत ने 36 गेंदों में नाबाद 39 रन बनाकर दिल्ली के लिए 20 ओवरों में 149/3 रन पर पहुंचाने में मदद की थी।

इस समय ऋषभ पंत की सबसे बड़ी मुश्किल

उन्होंने कहा, "ऋषभ को हर मैच में शुरुआत मिली है, लेकिन स्ट्राइक रेट अच्छा नहीं रहा है। इसलिए सभी को धैर्य रखने की जरूरत है। दिल्ली को जल्द कुछ विकेट गंवाने के बाद वापसी की जरूरत थी, लेकिन यह सच है कि उनकी ओर से मजबूत फिनिश अभी तक नहीं आया है। उन्हें कुल 170-180 रन बनाने थे।"

क्या होना चाहिए पंत का बल्लेबाजी स्थान

यह पूछे जाने पर कि क्या दिल्ली को पंत के साथ चौथे नंबर पर रहना चाहिए, स्मिथ का रुख अलग था। उन्होंने आगे कहा, "हो सकता है कि आगे का रास्ता ऋषभ को प्रमोट करना हो। उन्हें नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है और उस पर से दबाव हटाकर उन्हें और समय दें। हो सकता है कि इस तरह वह अच्छा प्रदर्शन कर पाए।"

ये भी पढ़ेंः भविष्य का लीडर- पंत को लेकर इन तीन धुरंधरों ने खास बात की

दिल्ली के कप्तान पंत ने अभी तक आईपीएल 2022 में बड़ा स्कोर नहीं बनाया है, जबकि उनके समकालीन विकेटकीपिंग ईशान किशन, संजू सैमसन और दिनेश कार्तिक ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। 2008 में राजस्थान रॉयल्स के साथ आईपीएल का पहला सीजन जीतने वाले स्मिथ को लगता है कि आईपीएल 2022 में पंत उनके प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में उनके स्थान पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।