लाइव टीवी

IPL 2022, GT vs LSG Playing 11: हार्दिक पांड्या लखनऊ के खिलाफ इस प्‍लेइंग 11 के साथ संभाल सकते हैं मैदान

Updated Mar 28, 2022 | 10:35 IST

IPL 2022 GT vs LSG Playing 11 prediction: आईपीएल 2022 में आज गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर घमासान होगा। दोनों टीमें आज अपना आईपीएल डेब्‍यू करेंगी। हार्दिक पांड्या इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकते हैं।

Loading ...
हार्दिक पांड्या

GT vs LSG Prediction Playing 11: आईपीएल 2022 में आज दो ऐसी टीमें मैदान पर उतरेगी, जो अपना डेब्‍यू करने वाली है। मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच घमासान होगा। यह मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा जबकि टॉस शाम 7 बजे होगा। हार्दिक पांड्या के हाथों में गुजरात टाइटंस की कमान होगी जबकि केएल राहुल लखनऊ सुपरजायंट्स का नेतृत्‍व करते हुए नजर आएंगे। दोनों ही टीमें अपने अभियान की विजयी शुरूआत करना चाहेगी।

पहला मैच सबसे महत्‍वपूर्ण और यादगार होता है, जिसको ध्‍यान में रखते हुए गुजरात टाइटंस की टीम इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकती है।

ओपनिंग - शुभमन गिल और मैथ्‍यू वेड

गुजरात टाइटंस की टीम बाएं और दाएं हाथ के बल्‍लेबाज के कॉम्बिनेशन पर विश्‍वास करते हुए ओपनिंग की जिम्‍मेदारी युवा शुभमन गिल और अनुभवी मैथ्‍यू वेड को सौंप सकती है। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में वेड ने मिडिल ऑर्डर में भी बल्‍लेबाजी की है, लेकिन वो आक्रामक ओपनर भी हैं।

मिडिल ऑर्डर - ऋद्धिमान साहा, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर और हार्दिक पांड्या

ऑलराउंडर विजय शंकर पर ऋद्धिमान साहा को तरजीह मिल सकती है क्‍योंकि बंगाल के विकेटकीपर बल्‍लेबाज आक्रामक शॉट्स के लिए जाने जाते हैं। साहा ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कई बार ओपनिंग भी की है तो गुजरात में वो दोहरी भूमिका निभाते हुए नजर आ सकते हैं। अभिनव मनोहर पर सभी की नजरें होंगी। वहीं डेविड मिलर से टीम को बड़े-बड़े शॉट्स की उम्‍मीद होगी। कप्‍तान हार्दिक पांड्या को टीम प्रबंधन विशेषज्ञ बल्‍लेबाज के रूप में खिला सकता है। यह देखना रोचक होगा कि कप्‍तान होने के नाते हार्दिक ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हैं या नहीं।

ऑलराउंडर - राहुल तेवतिया और राशिद खान

राहुल तेवतिया और राशिद खान के रूप में गुजरात के पास दो धाकड़ ऑलराउंडर मौजूद हैं। ये दोनों ही बल्‍लेबाज बड़े-बड़े शॉट लगाने के लिए जाने जाते हैं। राशिद और राहुल दोनों पहले भी बल्‍ले से अपनी उपयोग‍िता साबित कर चुके हैं। अब दोनों एक बार फिर अपने कंधे मजबूत करने को तैयार हैं।

गेंदबाज - आर साई किशोर, लोकी फर्ग्‍यूसन और मोहम्‍मद शमी

गुजरात टाइटंस की गेंदबाजी आक्रमण की बागडोर इन तेज गेंदबाजों के कंधों पर होगी। शमी और फर्ग्‍यूसन पहले ही अपनी उपयोगिता अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर साबित कर चुके हैं। वहीं आर साई किशोर से घरेलू फैंस को काफी उम्‍मीदें हैं। उन्‍हें काफी प्रतिभाशाली क्रिकेटर माना जाता है। 

गुजरात टाइटंस की संभावित प्‍लेइंग 11

शुभमन गिल, मैथ्‍यू वेड, ऋद्धिमान साहा, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, हार्दिक पांड्या (कप्‍तान), राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, लोकी फर्ग्‍यूसन और मोहम्‍मद शमी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।