लाइव टीवी

एविन लुईस का 'हैंड ऑफ गॉड' कैच बना टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ, पलट गया था मैच [VIDEO]

Updated May 30, 2022 | 09:30 IST

एविन लुईस द्वारा कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रिंकू सिंह के लिए कैच को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ कैच चुना गया।

Loading ...
रिंकू सिंह कैच लपकते एविन लुईस( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • एविन लुईस का कैच बना टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ
  • गुजरात ने राजस्थान को मात देकर नए लेटर नहीं आया
  • इस क्रिकेट का हैंड ऑफ गॉड देने को मैलान

अहमदाबाद: आईपीएल 2022 में रविवार को गुजरात टाइटन्स ने पहली बार टूर्नामेंट में शिरकत करते हुए खिताबी जीत हासिल की। टूर्नामेंट के समापन के बाद एविन लुईस के कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रिंकू सिंह के लिए कैच को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ कैच चुना गया। आखिरी ओवरों में आतिशी बल्लेबाजी कर रहे रिंकू सिंह के शानदार अंदाज में लिए कैच से मैच बदल गया और केकेआर की टीम हारकर प्लेऑफ से बाहर हो गई।

18 मई को केकेआर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेले गए रोमांचक मैच में जीत के लिए आखिरी ओवर में 21 रन कोलकाता को बनाने थे। गेंदबाजी पर कंगारू ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस थे। ऐसे में रिंकू सिंह ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए शुरुआती चार गेंदों में 4, 6,6,2 की मदद से 18 रन बटोर लिए। अंतिम 2 गेंद में जीत के लिए केकेआर को 3 रन और बनाने थे। ऐसे में रिंकू ने ऑफ स्टंप्स से बाहर जाती गेंदों को कवर की दिशा में खेलने की कोशिश की और गेंद पर मिस शॉट खेल बैठे।

डीप विकेट से भागकर एक हाथ से लिया कैच
ऐसे ने डीप प्वाइंट पर फील्डिंग कर रहे एविन लुईस कैच लपकने के लिए आगे आए। उन्होंने अपने बांए हाथ की दिशा में डाइव किया और गेंद को एक हाथ से ही लपक लिया। इसी के साथ रिंकू सिंह की 15 गेंद में 40 रन की आतिशी पारी का अंत हो गया। रिंकू ने अपनी इस दौरान 2 चौके और 4 छक्के जड़े। बल्लेबाजी के दौरान रिंकू का स्ट्राइकरेट 266.66 का था। उनके आउट होते ही मैच पलट गया।  

क्रिकेट का हैंड ऑफ गॉड
साल 1986 के फीफा विश्व कप फाइनल में अर्जेंटीना के डियागो मैराडोना के हैंड ऑफ गॉड गोल ने अर्जेंटीना को विश्व चैंपियन बना दिया था। उसी तरह एविन लुईस के हैंड ऑफ गॉड ने लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत दिला दी और लखनऊ प्लेऑफ में पहुंच सका। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।