लाइव टीवी

हरभजन सिंह ने 699 दिनों बाद खेला मैच, IPL में बना डाला बड़ा रिकॉर्ड

Updated Apr 11, 2021 | 23:14 IST

Harbhajan Singh: अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने आईपीएल 2021 में रविवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए डेब्‍यू किया। इसी के साथ भज्‍जी ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Loading ...
हरभजन सिंह
मुख्य बातें
  • हरभजन सिंह ने केकेआर के लिए डेब्‍यू किया
  • हरभजन सिंह ने आईपीएल में तीसरी फ्रेंचाइजी के लिए खेला
  • हरभजन सिंह पहले क्रिकेटर बने, जिन्‍होंने एक से ज्‍यादा खिताब जीतने वाली टीम के लिए खेला

चेन्‍नई: अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार को आईपीएल 2021 के चौथे मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए डेब्‍यू किया। 40 साल के हरभजन सिंह ने इसी के साथ एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। हरभजन सिंह आईपीएल के ऐसे पहले क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्‍होंने मुंबई इंडियंस, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेला। ये तीनों फ्रेंचाइजी ने एक से ज्‍यादा बार आईपीएल खिताब जीते हैं।

आईपीएल 2021 नीलामी में कोलकाता नाइटराइडर्स ने हरभजन सिंह को उनकी बेस प्राइस दो करोड़ रुपए में खरीदा था। हरभजन सिंह की 699 दिनों के बाद क्रिकेट में वापसी हुई। उन्‍होंने अपना आखिरी मैच दो साल पहले आईपीएल में ही खेला था। 12 मई 2019 को मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल फाइनल में हरभजन सिंह ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की तरफ से अपना आखिरी मैच खेला था। ध्‍यान दिला दें कि हरभजन सिंह ने मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपना आईपीएल डेब्‍यू किया था।

आईपीएल में टॉप-5 में शामिल

हरभजन सिंह ने आईपीएल में 150 विकेट चटकाए हैं और वह इस लीग में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले टॉप-5 गेंदबाजों में शामिल हैं। लसिथ मलिंगा, अमित मिश्रा, पीयूष चावला और ड्वेन ब्रावो ही हरभजन से आगे हैं। चेपॉक स्‍टेडियम पर हरभजन सिंह को सुनील नरेन और कुलदीप यादव पर तरजीह दी गई क्‍योंकि वह इस मैदान को बहुत अच्‍छे से समझते हैं। हालांकि, हरभजन सिंह को अपने डेब्‍यू मैच में केवल एक ओवर करने का मौका मिला, जिसमें उन्‍होंने 8 रन खर्च किए जबकि कोई सफलता हासिल नहीं की।

हरभजन सिंह के पास अपनी पहली ही गेंद पर डेविड वॉर्नर को आउट करने का शानदार मौका आया था। हालांकि, पैट कमिंस ने शॉर्ट कवर्स में उनका कैच टपका दिया। भज्‍जी ने केकेआर के लिए शानदार डेब्‍यू किया। बता दें कि कोलकाता नाइटराइडर्स ने रविवार को आईपीएल 2021 के चौथे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 188 रन का लक्ष्‍य रखा है। केकेआर ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 187 रन बनाए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।