लाइव टीवी

हरभजन सिंह ने किया खुलासा, इस बल्‍लेबाज में था खौफ, मेरा चेहरा देखते ही हो जाता आउट

Updated Apr 25, 2020 | 21:29 IST

Harbhajan Singh on Ricky Ponting: हरभजन सिंह के समय मुंबई इंडियंस के कोच रह चुके रिकी पोंटिंग अब श्रेयस अय्यर के नेतृत्‍व वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स के हेड कोच हैं।

Loading ...
हरभजन सिंह
मुख्य बातें
  • हरभजन सिंह ने बताया कि पोंटिंग पर था उनका खौफ
  • हरभजन ने कहा कि मेरा चेहरा देखकर ही आउट हो जाता था पोंटिंग
  • रोहित शर्मा ने भी हरभजन सिंह को मस्‍तीभरा जवाब दिया

मुंबई: कोरोना वायरस के कारण इस समय सभी प्रकार की खेल गतिविधियां ठप्‍प पड़ी हैं। आईपीएल 2020 अनिश्चितकाल के लिए स्‍थगित हो गया है। कोरोना वायरस की महामारी के कारण देशव्‍यापी लॉकडाउन 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। अब इस खाली समय में कई क्रिकेटर्स सोशल मीडिया के जरिये अपनी टीम के साथियों व फैंस से जुड़े हुए हैं। 

रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर और युवराज सिंह आए दिन या तो ट्विटर पर सवाल-जवाब का सत्र आयोजित करते हैं या फिर इंस्‍टाग्राम लाइव के जरिये बातें करते हैं। रोहित शर्मा ने हाल ही में भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के साथ इंस्‍टाग्राम लाइव पर बातचीत की, जिसमें दोनों ने कई मजेदार खुलासे किए। दोनों ने अपने खेलने वाले दिनों से लेकर यादें ताजा की। हरभजन ने इस दौरान एक खुलासा किया, जिसमें उन्‍होंने कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग उनका चेहरा देखकर ही आउट हो जाते थे।

भज्‍जी ने कहा कि जब पोंटिंग मुंबई इंडियंस से जुड़े, तब उन्‍हें लगा कि पूर्व कंगारू कप्‍तान में अब सुधार हो गया होगा। मगर ऐसा नहीं हुआ। हरभजन ने कहा कि मुंबई इंडियंस के अभ्‍यास सत्र में भी उन्‍होंने पोंटिंग को 5-6 बार आउट किया।

मेरे चेहरे का खौफ : भज्‍जी

हरभजन सिंह ने रोहित शर्मा से बातचीत करते हुए कहा, 'मेरे ख्‍याल से रिकी पोंटिंग बस मेरा चेहरा देखकर ही आउट हो जाता था। मुझे उसके सामने गेंदबाजी करने की भी जरुरत नहीं थी। जब वह मुंबई इंडियंस के लिए खेलने आया, मुझे लगा कि नेट्स पर मेरे सामने खेलकर उसमें सुधार हो गया होगा। मगर इसके बाद भी 5-6 बार मैंने उसको आउट कर लिया।' इस पर हिटमैन ने मजाक करते हुए जवाब दिया, 'मेरे ख्‍याल से सीरीज शुरू होने से पहले ही आपने उसके विश्‍वास की धज्जियां उड़ा दी होंगी भज्‍जु पा। मुझे अब पता चला कि वह उस सीजन में रन क्‍यों नहीं बना सके।'

रिकी पोंटिंग पहले मुंबई इंडियंस के साथ रह चुके हैं और अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कोच हैं। पोंटिंग अपनी पीढ़ी के सर्वश्रेष्‍ठ क्रिकेटरों में से एक माने जाते थे। पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने 13,378 टेस्‍ट रन बनाए। वह सचिन तेंदुलकर के बाद टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।