लाइव टीवी

टीम इंडिया में सिलेक्‍शन के लिए क्‍या करना होगा? इस खिलाड़ी की अनदेखी पर भड़के हरभजन सिंह

Updated Oct 27, 2020 | 14:45 IST

Suryakumar Yadav: टीम इंडिया के अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने चयनकर्ताओं के लिए अपनी भड़ास निकाली है। आगामी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए इस‍ खिलाड़ी की अनदेखी से खफा हैं हरभजन सिंह।

Loading ...
हरभजन सिंह
मुख्य बातें
  • आगामी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए सूर्यकुमार यादव का सिलेक्‍शन तय माना जा रहा था
  • आगामी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए सूर्यकुमार यादव को जंबो स्‍क्‍वाड में जगह नहीं मिली
  • हरभजन सिंह ने ट्विटर के जरिये चयनकर्ताओं पर अपनी भड़ास निकाली है

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया का ऑस्‍ट्रेलिया दौरा अगले महीने शुरू होने वाला है। ऐसा माना जा रहा था कि सीमित ओवर सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव का चयन जरूर होगा। हालांकि, मुंबई इंडियंस के बल्‍लेबाज को एक बार फिर नजरअंदाज किया गया और सीमित ओवर सीरीज के लिए उनका किसी भी टीम में सिलेक्‍शन नहीं हुआ। यादव ने पिछले कुछ सालों में मुंबई इंडियंस के लिए शानदार प्रदर्शन किया और उनकी सफलता में प्रमुख भूमिका अदा की। 

इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने घरेलू क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए निरंतर रन बनाए और दर्शाया कि उनमें सर्वश्रेष्‍ठ स्‍तर पर खेलने की काबिलियत है। हालांकि, दमदार प्रदर्शन के बावजूद एक बार फिर सूर्यकुमार यादव के हाथ निराशा लगी क्‍योंकि चयनकर्ताओं ने उनकी अनदेखी की। अनुभवी हरभजन सिंह ने सूर्यकुमार यादव की अनदेखी पर निराशा व्‍यक्‍त की और चयनकर्ताओं पर अपनी भड़ास निकाली है।

हरभजन ने रिकॉर्ड्स का दिया हवाला

हरभजन सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिये सूर्यकुमार यादव की उपलब्धियां गिनाई और चयनकर्ताओं को उनके रिकॉर्ड्स देखने की सलाह दे डाली। भज्‍जी ने ट्वीट किया, 'नहीं पता कि सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम में सिलेक्‍ट होने के लिए और क्‍या करना पड़ेगा। उन्‍होंने हर आईपीएल और रणजी सीजन में प्रदर्शन किया। मेरे ख्‍याल से विभिन्‍न लोग विभिन्‍न नियम। बीसीसीआई मैं सभी चयनकर्ताओं से उनके रिकॉर्ड्स देखने की गुजारिश करता हूं।'

सूर्यकुमार यादव ने अब तक 77 फर्स्‍ट क्‍लास और 93 लिस्‍ट ए करियर मैच खेले हैं। उन्‍होंने फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में 44 की औसत और 62 के स्‍ट्राइक रेट से 5326 रन बनाए हैं। वहीं लिस्‍ट में 2447 रन बनाए। अपने करियर में दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 160 टी20 मैच खेले, जिसमें 17 अर्धशतकों की मदद से 3295 रन बनाए हैं। सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल में 96 मैचों में 28 की औसत और 134 के स्‍ट्राइक रेट से 1831 रन बनाए हैं। इस साल उन्‍होंने 11 आईपीएल मैचों में दो अर्धशतकों की मदद से 283 रन बनाए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।