लाइव टीवी

हार्दिक पांड्या vs बेन स्‍टोक्‍स? जानिए पूर्व कंगारू क्रिकेटर ने किसे बताया बेस्‍ट ऑलराउंडर

Updated Mar 24, 2020 | 16:50 IST

Hardik Pandya or Ben Stokes: पूर्व चाइनामैन ब्रेड हॉग ने भारत के हार्दिक पांड्या और इंग्‍लैंड के बेन स्‍टोक्‍स में से सर्वश्रेष्‍ठ ऑलराउंडर चुना है। जानिए उन्‍होंने किसे बेस्‍ट ऑलराउंडर बताया और क्‍यों।

Loading ...
बेन स्‍टोक्‍स बनाम हार्दिक पांड्या
मुख्य बातें
  • हार्दिक पांड्या और बेन स्‍टोक्‍स इस समय दुनिया के दो बेस्‍ट ऑलराउंडर्स माने जाते हैं
  • ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व चाइनामैन ब्रेड हॉग ने पांड्या-स्‍टोक्‍स में से अपनी च्‍वाइस बताई
  • हॉग ने ट्विटर पर फैंस के सवालों के जवाब देते हुए अपनी पसंद का खुलासा किया

मुंबई: ऑलराउंडर्स दुर्लभ ही मिलते हैं और दुनियाभर में ऐसी कम ही टीमें हैं, जिनके पास विश्‍व स्‍तरीय ऑलराउंडर्स हैं। एक विभाग से ज्‍यादा विभागों में विशेषज्ञ खिलाड़ी टीम में सही संतुलन बनाते हैं। अगर कोई मौजूदा समय में बेस्‍ट तेज गेंदबाज ऑलराउंडर्स की बात करता है तो सबसे पहले ख्‍याल भारत के हार्दिक पांड्या और इंग्‍लैंड के बेन स्‍टोक्‍स का आता है। अब इन दोनों में से सर्वश्रेष्‍ठ कौन है। तो इसका जवाब पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई चाइनामैन ब्रेड हॉग ने दिया है।

हॉग ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर फैंस के सवालों के जवाब देने की ठानी, जहां उनसे पूछा गया कि पांड्या और स्‍टोक्‍स में से बेहतर ऑलराउंडर कौन है। पूर्व कंगारू क्रिकेटर ने बिना झिझक इंग्लिश टीम के ऑलराउंडर को चुना और बताया कि अगर विश्‍व एकादश बनती है तो वह स्‍टोक्‍स को ऑलराउंडर के रूप में चुनना पसंद करेंगे।

स्‍टोक्‍स क्‍यों

हॉग ने कहा, 'मैं इस मामले में बेन स्‍टोक्‍स को आगे रखूंगा। हार्दिक पांड्या में क्षमता है, लेकिन मेरी विश्‍व एकादश के मुताबिक ऑलराउंडर के मामले में उसने स्‍टोक्‍स से ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय मैच नहीं खेले हैं।' अब तक स्‍टोक्‍स ने 63 टेस्‍ट, 95 वनडे और 26 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें क्रमश: 4056, 2682 और 305 रन बनाए हैं। स्‍टोक्‍स ने इंग्‍लैंड को कई नजदीकी मुकाबलों में जीत दिलाकर ऑलराउंडर होने की बात को बखूबी साबित किया है।

स्‍टोक्‍स इंग्‍लैंड के लिए 2019 आईसीसी विश्‍व कप फाइनल के भी हीरो थे जब न्‍यूजीलैंड को मात दी थी। इसके अलावा स्‍टोक्‍स ने एशेज सीरीज में भी कमाल का प्रदर्शन किया था जब इंग्‍लैंड की टीम ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज 2-2 से ड्रॉ करने में सफल रही थी।

हार्दिक धमाकेदार वापसी को तैयार

वहीं अगर हार्दिक पांड्या की बात की जाए तो उनका करियर चोट से काफी प्रभावित रहा है। वह भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी को तैयार थे, लेकिन कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण यह सीरीज रद्द हो गई। इससे पहले पांड्या 6 महीने से ज्‍यादा क्रिकेट एक्‍शन से दूर रहे क्‍योंकि उन्‍होंने कमर की सर्जरी कराई थी। अब पांड्या को आगामी आईपीएल का इंतजार है, जहां वो अपनी क्षमता के मुताबिक धमाकेदार प्रदर्शन करने के लिए बेताब हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।