लाइव टीवी

मुंबई इंडियंस के स्‍टार हार्दिक पांड्या ने जीता दिला, ब्‍लैक लाइव्‍स मैटर मूवमेंट का किया समर्थन

Updated Oct 26, 2020 | 11:21 IST

Hardik Pandya: मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने एक घुटना नीचे टिकाया और हाथ ऊपर उठाकर ब्‍लैक लाइव्‍स मैटर मूवमेंट का समर्थन किया। हार्दिक पांड्या की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है।

Loading ...
हार्दिक पांड्या
मुख्य बातें
  • हार्दिक पांड्या ने राजस्‍थान के खिलाफ 21 गेंदों में 60 रन की पारी खेली
  • हार्दिक पांड्या ने अपनी पारी के दौरान घुटना टिकाकर ब्‍लैक लाइव्‍स मैटर मूवमेंट का समर्थन किया
  • हार्दिक पांड्या ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी इसका फोटो शेयर किया

अबुधाबी: मुंबई इंडियंस (एमआई) के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने रविवार को एक घुटना जमीन पर टिकाया और हाथ को ऊपर उठाकर ब्‍लैक लाइव्‍स मैटर (बीएलएम) मूवमेंट के प्रति अपना समर्थन जाहिर किया। दुनियाभर में कई खिलाड़‍ियों ने एक घुटना नीचे टिकाकर खेल और जिंदगी में जातिवाद को लेकर अपनी आवाज उठाई है व इस मूवमेंट को बल दिया। अमेरिका में श्‍वेत अमेरिकी आदमी जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद से यह अभियान दुनियाभर में चलाया जा रहा है।

हालांकि, आईपीएल 2020 में अब तक किसी क्रिकेटर या टीम ने ब्‍लैक लाइव्‍स मैटर अभियान में अपना समर्थन जाहिर नहीं किया था। राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ रविवार को अर्धशतक पूरा करने के बाद हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस के डगआउट की तरफ यह इशारा किया। मुंबई इंडियंस के कार्यवाहक कप्‍तान किरोन पोलार्ड ने अपना हाथ उठाकर हार्दिक पांड्या का समर्थन किया।

हार्दिक पांड्या ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी यह फोटो शेयर किया है और साथ में कैप्‍शन लिखा, 'ब्‍लैक लाइव्‍स मैटर।'

हार्दिक पांड्या ने रविवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन शानदार प्रदर्शन किया और केवल 21 गेंदों में 60 रन की पारी खेली। उन्‍होंने अंतिम ओवरों में रॉयल्‍स के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी। हार्दिक पांड्या छठे क्रम पर 13वें ओवर में बल्‍लेबाजी करने आए थे। उन्‍होंने अपनी पारी के दौरान दो चौके जबकि सात छक्‍के जड़े। ऑलराउंडर की तूफानी पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 195 रन का विशाल स्‍कोर खड़ा किया।

हार्दिक पांड्या की पारी पर फिरा पानी

हार्दिक पांड्या की आतिशि पारी का आलम यह था कि मुंबई ने आखिरी तीन ओवर में 57 रन बनाए थे। युवा कार्तिक त्‍यागी ने आखिरी ओवर किया, जिसमें विस्‍फोटक ऑलराउंडर ने 27 रन जड़ दिए थे। हालांकि, इस मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने बेन स्‍टोक्‍स और संजू सैमसन के दम पर हल्‍ला बोला और 10 गेंदें शेष रहते ही दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। बेन स्‍टोक्‍स ने आईपीएल 2020 में अपना पहला शतक जमाया जबकि संजू सैमसन ने 31 गेंदों में 54 रन बनाए। राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम अभी प्‍लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।