लाइव टीवी

MS Dhoni की टीम इंडिया में वापसी पर हर्षा भोगले ने कहा- मुझे ऐसा लगता है...

Updated Mar 28, 2020 | 13:36 IST

Harsha Bhogle on MS Dhoni comeback: लोकप्रिय कमेंटेटर हर्षा भोगले ने कहा कि धोनी की टीम इंडिया में वापसी का लक्ष्‍य अब पूरा नहीं हो पाएगा। मुझे नहीं लगता कि धोनी अब टी20 विश्‍व कप पर ध्‍यान देंगे।

Loading ...
एमएस धोनी
मुख्य बातें
  • एमएस धोनी के बारे में कयास लगाए जा रहे थे कि टी20 विश्‍व कप खेलेंगे
  • आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर होना था धोनी का टीम इंडिया में चयन
  • धोनी ने 2019 विश्‍व कप में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के बाद से कोई मैच नहीं खेला

मुंबई: कोरोनावायरस की महामारी के चलते देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 पर संकट के बादल मंडराए हुए हैं। आईपीएल-13 की शुरुआत 29 मार्च को होना थी, लेकिन इसे 15 अप्रैल तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया। अब 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है, तो आईपीएल का रद्द होना भी एक विकल्‍प माना जा रहा है। आईपीएल से क्रिकेट फैंस को एमएस धोनी की टीम इंडिया में वापसी पर उम्‍मीद थी। 

धोनी ने पिछले साल विश्‍व कप में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेला था। वह इस साल आईपीएल से क्रिकेट एक्‍शन में वापसी करने जा रहे थे। माही ने चेन्‍नई में फ्रेंचाइजी के ट्रेनिंग कैंप में हिस्‍सा भी लिया, लेकिन कोरोनावायरस के कारण यह रद्द कर दिया गया और पूर्व भारतीय कप्‍तान अपने घर लौट आए। अब आईपीएल के रद्द होने की चर्चाएं हैं तो धोनी की राष्‍ट्रीय टीम में वापसी भी मुश्किल नजर आ रही है। लोकप्रिय कमेंटेटर हर्षा भोगले का भी यही मानना है।

क्रिकबज पोडकास्‍ट में भोगले ने कहा, 'मुझे ऐसा लगता है कि धोनी की भारतीय टीम में वापसी का लक्ष्‍य अब समाप्‍त हो चुका है। मुझे नहीं लगता कि धोनी अब सितंबर-अक्‍टूबर में होने वाले टी20 विश्‍व कप पर ध्‍यान दे रहे होंगे। शायद उनके लिए आईपीएल अच्‍छा बीतता, लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि वह उससे कहीं पीछे रह गया।' भोगले ने साथ ही यह भी कहा कि हो सकता है कि खुद धोनी भी भारतीय टीम में नहीं चुने जाना चाहते हो, वह अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए योगदान देना चाहते हो।

सिर्फ सीएसके के बारे में सोच रहे हैं धोनी

हर्षा ने कहा, 'मुझे ऐसा लगता है कि धोनी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए क्रिकेट खेलना चाहते हैं। मुझे ऐसा इसलिए लगता है क्‍योंकि पिछले साल आईपीएल में मुझे कुछ मैचों में प्रेजेंटेशन सेरेमनी करने का मौका मिला और वहां धोनी करीब 7 से 9 मिनट तक बातें कर रहे थे जबकि वह तीन से चार मिनट करते हैं। जब धोनी बात करने के मूड में हो तो हम उन्‍हें रोकना पसंद नहीं करते।'

भोगले ने आगे कहा, 'मैंने उनसे पूछा कि सीएसके के फैंस थलाईवा पुकारते हैं तो उन्‍हें क्‍या महसूस होता है। रांची से बहुत मोहब्‍बत करने वाले धोनी को चेन्‍नई से खूब प्‍यार मिला और पहली बार मैंने उनके चेहरे पर नर्मी देखी। धोनी ने इस टाइटल पर आभार जताया और कहा कि इससे पता चलता है कि लोग आपसे कितनी मोहब्‍बत करते हैं। मुझे बहुत अच्‍छा लगता है जब इन फैंस के बीच होता हूं तो। मुझे लगा कि धोनी का दिल यहा नर्म है और इसलिए वह सीएसके को दोबारा कुछ देना चाहते हैं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।