लाइव टीवी

KKR vs SRH: हैदराबाद के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलने के बाद शुभमन गिल ने खोला लंबे-लंबे छक्के जड़ने का राज

Updated Sep 27, 2020 | 07:19 IST

Shubman Gill's Match winning Knock: कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपने लंबे लंबे छक्के जड़ पाने का राज साझा किया है।

Loading ...
शुभमन गिल( साभार IPL/BCCI)
मुख्य बातें
  • शुभमन गिल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेली शानदार मैच जिताऊ पारी
  • आईपीएल 2020 जड़ा अपना पहला और कुल पांचवां अर्धशतक
  • शुभमन गिल ने इस पारी के बाद खोला अपने लंबे लंबे छक्के जड़ पाने का राज

दुबई: आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को अपनी पहली जीत दर्ज की। कोलकाता की जीत के हीरो रहे 20 साल के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल। जीत के लिए मिले 143 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर के लिए पारी की शुरुआत करने उतरे गिल अंत तक आउट नहीं हुए। उन्होंने 62 गेंद में नाबाद 70 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने पांच चौके और 2 छक्के जड़े। इस मैच जिताऊ पारी के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 

आईपीएल करियर का 29वां मैच खेलते हुए शुभमन ने अपना पांचवां अर्धशतक जड़ा। 43 गेंद में उन्होंने अपना अर्धशतक पांच चौकों और 1 छक्के की मदद से पूरा किया। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के साथ चौथे विकेट के लिए उन्होंने 70 गेंद में 92* रन की साझेदारी की। इस साझेदारी में मोर्गन ने 29 गेंद में 42 और गिल ने 41 गेंद में 45 रन का योगदान दिया। जब इन दोनों की साझेदारी की शुरुआत हुई तब केकेआर ने 6.2 ओवर में 53 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे। उसके बाद गिल ने परिपक्वता दिखाते हुए सधे हुए अंदाज में बल्लेबाजी की और जीत के करीब पहुंचने के बाद बड़े शॉट्स खेले। 

पिछले कुछ सालों से कर रहा हूं अभ्यास 
मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद जब उनसे अन्य भारतीय बल्लेबाजों की तरह बड़े शॉट्स खेलने के राज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पॉवर हिटिंग के लिए उन्हें पिछले कुछ सालों में जमकर अभ्यास किया है। मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद शुभमन ने कहा, गेंद ज्यादा स्पिन नहीं हो रही थी इसलिए मैं सीधे बल्ले से सामने की दिशा में शॉट्स खेल पा रहा था। बड़े शॉट्स और पॉवर हिटिंग के लिए मैंने पिछले कुछ सालों में जमकर अभ्यास किया है।'

मेरा जो काम था मैंने कर दिखाया 
शुभमन ने इस जीत को टीम के लिए अहम बताते हुए कहा, ये जीत हमारे लिए बहुत जरूरी थी। हमने अच्छी गेंदबाजी की और उसके बाद अच्छी बल्लेबाजी भी की। इयोन मोर्गन के साथ साझेदारी के दौरान बातचीत के बारे में पूछे जाने पर गिल ने कहा, हमारे बीच कोई लंबी बातचीत बैटिंग के दौरान नहीं हुई। हम थोड़ी बहुत बात कर रहे थे। एक ओपनर के रूप में मेरा काम मैच जिताना था और मैंने वो किया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।